फेस सीरम का उपयोग करने के हैं ये 8 फायदे, क्या जानते हैं आप ?

अपने डेली स्किनकेयर रूटीन में विटामिन सी की अच्छाइयों को शामिल करें.

फेस सीरम का उपयोग करने के हैं ये 8 फायदे, क्या जानते हैं आप ?

ये टिप्स आजमाने चाहिए; Image Credit: iStock

एक पावरहाउस स्किनकेयर इंग्रेडिएंट, विटामिन सी हमेशा से हमारी स्किनकेयर का एक बड़ा हिस्सा रहा है. जब डेली रूटीन में शामिल करने की बात आती है तो विटामिन सी सीरम से बेहतर कुछ भी काम नहीं करता है. विटामिन सी सीरम आपके स्किनकेयर रूटीन को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है. ये न केवल स्किन को ब्राइट करते हैं बल्कि डेड स्किन सेल्स को हटाने में भी मदद करते हैं. अपने स्किनकेयर फायदों के अलावा, विटामिन सी सीरम भी आपको पेरफेक्ट क्लीयर स्किन पाने में भी मदद करता है. आज हम आपको कई ऐसी वजह बताने जा रहे हैं, जिस कारण आपको विटामिन सी सीरम का यूज करना चाहिए.

फेस के लिए विटामिन सी सीरम के बेनिफिट्स 

1. स्किन को हाइड्रेट करता है

हमारी स्किन को नेचुरल हाइड्रेशन की जरूरत होती है. यह मॉइश्चर बनाए रखने में मदद करता है और प्राकृतिक रूप से स्किन को चमकदार व हेल्दी बनाता है. यह स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को भी हटाता है साथ ही स्किन को हाइड्रेट रखता है.

2. स्किन को भी टोन करता है

आपकी स्किन से जुड़ी दिक्कतों के पीछे कई कारण हो सकते हैं. विटामिन सी स्किन को टोन करता है, साथ ही यह स्किन को पॉल्यूशन और अन्य अशुद्ध कारकों से भी बचाता है. यह फाइन लाइन्स और रिंकल्स को कम करने में मदद करता है और रेडनेस को भी कम करता है.

3. डार्क सर्कल्स को कम करता है

विटामिन सी आपकी आंखों के नीचे डार्क स्पॉट्स को कम करने के लिए जाना जाता है. इसका यूज डार्क सर्कल्स को अलविदा कहने के लिए एकदम परफेक्ट है. यह अपने एंटीऑक्सीडेंट गुणों से नाजुक स्किन को मजबूत बनाता है.

4. रिपेयर डैमेज स्किन

विटामिन सी टेक्सचर में सुधार करने और डैमेज स्किन या डेड स्किन सेल्स को हटाने के साथ एक फ्रैश और सॉफ्ट स्किन देने में मदद करता है. यह कोलेजन के प्रोडक्शन में भी मदद करता है. ये स्किन को नेचुरल तरीके से ठीक करने में मदद करता है.

106vaat

Vitamin C naturally improves your skin

5. रिड्यूस साइन ऑफ स्किन एजिंग

विटामिन सी सीरम कोलेजन प्रोडक्शन में मदद करता है, जो उम्र बढ़ने के साइन को कंट्रोल करने में मदद करता है और रिंकल्स को रोकता है.

6. ब्राइटेन स्किन

विटामिन सी स्किन को ब्राइटनिंग बनाने के गुणों के लिए भी जाना जाता है. यह कुछ ही समय में आपकी स्किन को ब्राइटेन बनाने का एक शानदार तरीका है.

7. हाइपरपिग्मेंटेशन को दूर करता है

यह शाम तक हाइपरपिग्मेंटेशन का इलाज करने में भी मदद करता है और आपको क्लीयर और कोमल स्किन देता है.

8.सनबर्न को खत्म करता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

विटामिन सी अपने सुखदायक गुणों के लिए भी जाना जाता है. यह सेल टर्नओवर को तेज करता है और डेड सेल्स को नए के साथ रिप्लेस कर देता है. जो स्किन को ठीक करने में मदद करता है.

अन्य खबरें