ये 5 स्किनकेयर टिप्स सर्दियों में रखेंगे आपकी त्वचा का ख्याल

सर्दियों में अपनी स्किन को दें अतिरिक्त देखभाल.

ये 5 स्किनकेयर टिप्स सर्दियों में रखेंगे आपकी त्वचा का ख्याल

सर्दियों के मौसम के लिए स्किन की करें अतिरिक्त देखभाल

सर्दियों का मौसम आ चुका है. हवा में हल्की ठंड है जो इस बात का संकेत हैं कि सर्दियां करीब आ रही हैं. सर्दियों के मौसम में जहां एक ओर गर्म पेय पदार्थ आपको सुकून देते हैं, साथ ही ये मौसम सर्दी के मुताबिक खुद को बेहतर दिखाने का होता है. लेकिन इस मौसम में आपको स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती है.

सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है. ड्राईनेस के कारण स्किन में खुजली की समस्या भी हो सकती है. कुल मिलाकर त्वचा अपनी सुंदरता खोने लगती है. चाहें आप घर में हों या बाहर हो इस मौसम में आपको अपनी स्किन की एक्स्ट्रा केयर करने की बहुत जरूरत होती है. लेकिन आपको स्किन से जुड़ी समस्याओं को लेकर स्ट्रेस लेने की जरूरत नहीं है बल्कि आप सही स्किन केयर टिप्स और प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर इससे बच सकते हैं. हम आपको आज कुछ स्किन केयर टिप्स और प्रोडक्टस के बारे में बताएंगे जो आपकी स्किन की प्राकृतिक खूबसूरती को तो बढ़ाते ही हैं साथ ही ड्राई स्किन से भी आपको छुटकारा दिला सकते हैं.

मेहंदी को देना है खास रंग, तो अपनाएं ये 7 टिप्स

5 स्किनकेयर टिप्स और 10 प्रोडक्ट रखेंगे आपकी त्वचा का ख्याल

1. ऐसे करें स्किन की सफाई

मेकअप हटाते समय या अपनी स्किन को साफ करते समय, ऐसे फार्मूलों का उपयोग करें जो आपकी स्किन को ड्राई न करें. O3 + प्लंज ग्रीक योगर्ट क्लींजिंग मिल्क में एक ऑर्गेनिक बेस होता है जो आपकी स्किन को अच्छे से साफ करता है और साथ ही स्किन की ड्राईनेस को कम करता है.

इस सेंस डीप नरिसिंग फेस क्लींजिंग ऑयल में मैकाडामिया नट ऑयल होता है, जो प्राकृतिक प्रतिरोधकता को हटाए बिना अशुद्धियों को साफ करने में मदद करता है.

2. स्किनक्रीम का करें इस्तेमाल

यह सर्दियों में हो सकता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी स्किन चमकदार ना हो. इस सनस्क्रीन का आप किसी भी मौसम में इस्तेमाल कर सकते हैं.

द ब्यूटी कंपनी सनस्क्रीन लोशन में एसपीएफ 50  और  एलोवेरा, ग्लिसरीन, नारियल तेल पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को ड्राई नहीं होने देते हैं. ये सनस्क्रीन स्पेक्ट्रम एसपीएफ 50 पीए +++ जेल आधारित फॉर्मूला है.

3. स्मूथ स्किन के लिए करें ये

ड्राईनेस से बचने के लिए हल्के पदार्थ से बनी क्रीम की जगह ऐसी क्रीम का इस्तेमाल करें जो आपकी स्किन को स्मूथ बनाए.

यह बॉडी शॉप विटामिन ई नमी क्रीम आपकी स्किन को स्मूथ करेगा और साथ ही 48 घंटे तक आपकी स्किन को ड्राई नहीं होने देगा.

हेल्‍दी, शाइनी स्किन के लिए कोरियन ब्‍यूटी स्किनकेयर के इन 7 चरणों को अपनाएं

4. बॉडी का ख्याल रखना न भूलें

आप अपनी स्किन को जैसा चाहें वैसा बना सकते हैं. इसके लिए आपको नरिसिंग क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए. यह क्रीम आपकी त्वचा को निखारेगी और साथ ही स्किन को ड्राई नहीं होने देगी.

इसके साथ ही ये आपकी बॉडी में पानी की कमी नहीं होने देती है. बॉडी शॉप बादाम दूध और शहद, बॉडी बटर संवेदनशील, शुष्क त्वचा को भी 48 घंटों के लिए तीव्रता से मॉइस्चराइज करता है.

5. रात में स्किन की करें खास देखभाल

सोते समय, ऐसे प्रोडक्टस का इस्तेमाल करें जो आपकी स्किन को स्मूथ बनाए. क्लिनिक मॉइस्चर सर्ज ओवरनाइट मास्क एक ऑयल फ्री मास्क है जो त्वचा की खोई हुई नमी को वापस से लाता है.

मिन्त्रा से अन्य विंटर स्किन केयर प्रोडक्ट्स के लिए क्लिक कें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सर्दियों में अपनी स्किन को दें अतिरिक्त देखभाल.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)