विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2018

ये 3 कोकोनट हेयर ऑयल बालों में डालेंगे नई जान

ब्यूटी एक्सपर्ट बालों की देखभाल करने में नारियल के तेल का उपयोग करने का सुझाव देते हैं. यह प्रोटीन की कमी को दूर करने के लिए भी जाना है, जो बालों की विभिन्न समस्याओं का कारण बन सकता है.

Read Time: 3 mins
ये 3 कोकोनट हेयर ऑयल बालों में डालेंगे नई जान
बालों पर जादुई असर करते हैं कोकोनट ऑयल

बालों की देखभाल की जब भी बात आती है तो इसमें सबसे फेमस है नारियल के तेल की मालिश. प्राचीन काल से ही नारियल, बालों की देखभाल करने और इसे स्वस्थ व चमकदार बनाए रखने के लिए उपयोग में लाया जाता रहा है. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या है जो नारियल को बालों के लिए उपयुक्त बनाता है. दरअसल नारियल के तेल में बालों को गहराई से पोषण देने, दोमूहे बालों को खत्म करने और हेयर फॉल जैसी सामान्य समस्याओं को रोकने की अविश्वसनीय क्षमता होती है. इसके अलावा, यह एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है, और इसमें एंटीवायरल, एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्कैल्प को हेल्दी बनाने, इंफेक्शन को रोकने और बालों के विकास को बढ़ावा देने के लिए काम करते हैं.

ब्यूटी एक्सपर्ट बालों की देखभाल करने में नारियल के तेल का उपयोग करने का सुझाव देते हैं. यह प्रोटीन की कमी को दूर करने के लिए भी जाना है, जो बालों की विभिन्न समस्याओं का कारण बन सकता है. तो यदि आप अपने बालों की नेचुरल शाइन वापस लाना चाहते हैं और इसके टेक्स्चर में सुधार करना चाहते हैं तो यह जादू की तरह काम कर सकता है. इसके अलावा, हमने तीन ऐसे कोकोनट ऑयल सूचीबद्ध किए हैं, जो आपके बालों की गुणवत्ता में सुधार करने और बालों को झड़ने से रोकने के लिए तुरंत काम करेंगे:

1. The Body Shop Rainforest Coconut Hair Oil

लोकप्रिय उत्पादों की श्रृंखला में, इस प्री-शैम्पू कोकोनट ऑयल में बालों के लिए पौष्टिक गुण होते हैं. यह नॉर्मल और ड्राई हेयर दोनों के लिए उपयुक्त है. यह 589 रुपये में आपको मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

 

hnv0mod

The Body Shop से कोकोनट हेयर ऑयल

2. Maxcare Virgin Coconut Cold Pressed Hair Oil

इस वर्जिन कोकोनट ऑयल को ताजे नारियल की मलाई से निकाला जाता है. यह 370 रुपये में आपको मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

fjbodcm

Maxcare से कोकोनट हेयर ऑयल

3. Indus Valley Bio Organic Extra Virgin Coconut Oil

विटामिन ई के गुणों से भरपूर यह ऑयल हर तरह की त्वचा की मसाज के लिए उपयुक्त माना जाता है. यह 189 रुपये में आपक मिल जाएगा. यहां खरीदारी करें. खरीदने के लिए क्लिक करें.

8h9fs03g

Indus Valley से कोकोनट ऑयल

कोकोनट ऑयल से इस बार अपने बालों में नई जान डालना न भूलें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;