विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2022

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को अपशब्द कहने के आरोप में महिला हुई अरेस्ट

ठाणे से गिरफ्तार स्मृति पांचाल ने अपनी पहचान छुपाने के लिए “गणेश कपूर” नाम का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल तैयार किया था. पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 419, 468, 469, 504, 505 (1)(c), और 509, और IT एक्ट की धारा 67, 66(D) के तहत मामला दर्ज किया था .

Read Time: 3 mins
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को अपशब्द कहने के आरोप में महिला हुई अरेस्ट
अमृता फडणवीस को अपशब्द कहने वाली महिला अरेस्ट

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को फेसबुक पर अपशब्द (गालियां) कहने के आरोप में महाराष्ट्र साइबर सिक्योरिटी ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला का नाम स्मृति पांचाल है और उन्होंने 7 सितंबर को फेसबुक पर अमृता फडणवीस के फेसबुक पोस्ट के नीचे अपशब्द भरे एक के बाद एक चार पोस्ट किए थे. ठाणे से गिरफ्तार स्मृति पांचाल ने अपनी पहचान छुपाने के लिए “गणेश कपूर” नाम का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल तैयार किया था. पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 419, 468, 469, 504, 505 (1)(c), और 509, और IT एक्ट की धारा 67, 66(D) के तहत मामला दर्ज किया था .

बता दें कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर सरकार बनाई है और डिप्टी सीएम के तौर वह कार्यरत हैं. हाल ही में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा है कि उनकी कार्यशैली शिवसेना में विभाजन के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार पर यकीन करना उनकी सबसे बड़ी राजनीतिक भूल थी. उन्होंने कहा कि राजनीति में इस तरह से पीठ में छुरा घोंपने का बदला लेने के लिए यह जरूरी है कि आप लंबे समय तक जिएं.

महाराष्ट्र में 2019 का विधानसभा चुनाव होने के बाद उस साल नवंबर में राजभवन में आनन-फानन में आयोजित किए गए एक समारोह में देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. हालांकि, अजीत पवार के सरकार से इस्तीफा देने के बाद उनकी सरकार करीब 80 घंटे ही रह पाई थी. फडणवीस ने कहा कि राज्य में हालिया राजनीतिक संकट के लिए सिर्फ उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार ठहराना होगा और उनकी कार्यशैली के चलते ही शिवसेना में विभाजन हुआ. उन्होंने कहा, ‘‘करीब 30-40 विधायकों ने महा विकास आघाड़ी को छोड़ दिया और उन्हें (उद्धव के) इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा किउद्धव जी अपने भाषणों में कहा करते थे- ‘आप मेरी सरकार गिराने की कोशिश कर सकते हैं.' मैंने कहा- ‘एक दिन आपकी सरकार गिर जाएगी और आपको इसका आभास तक नहीं होगा और यही हुआ.''

ये Video भी देखें : रेलवे की कमाई में फिर से होने लगी बढ़ोतरी, 5 महीनों में 38 फीसदी मुनाफा बढ़ा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM मोदी के सामने स्पीकर के झुकने पर राहुल ने उठाए सवाल, जानिए 2009, 2014 में क्या हुआ था?
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को अपशब्द कहने के आरोप में महिला हुई अरेस्ट
Delhi Rain News LIVE: Delhi NCR में भारी बारिश, राहत के साथ आफत लाए बदरा, सड़कों पर पानी, कई जगह लाइट गुल
Next Article
Delhi Rain News LIVE: Delhi NCR में भारी बारिश, राहत के साथ आफत लाए बदरा, सड़कों पर पानी, कई जगह लाइट गुल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;