विज्ञापन

प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए SIT ने खास तौर पर महिला टीम को क्यों भेजा? पूर्व पुलिस अधिकारी ने बताया

Prajwal Revanna Arrest : प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार कर लिए गए हैं. मगर उनकी गिरफ्तारी को देख हर कोई हैरान रह गया. कारण था कि उन्हें महिला पुलिस ने गिरफ्तार किया. अब इसके पीछे का कारण क्या है, इसका पता लग गया है...पढ़ें यह रिपोर्ट...

Prajwal Revanna Arrest : प्रज्वल रेवन्ना के वकील ने रेप की घटना से इनकार किया है.

बेंगलुरु:

Prajwal Revanna Arrest : कई महिलाओं से बलात्कार और यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को आज रात महिला पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया. आधी रात के बाद जर्मनी से लौटने पर तीन महिला अधिकारियों ने सांसद को बेंगलुरु हवाई अड्डे से बाहर निकाला. कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी पूर्व जमानत की उनकी अपील खारिज करने के बाद सांसद घर लौटे. सूत्रों ने बताया कि प्रज्वल के वापस लौटने की सबसे बड़ी वजह उनके दादा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा बने. एचडी देवेगौड़ा ने प्रज्वल को संदेश भेजकर चेतावनी दी थी कि अगर वह अब वापस नहीं लौटे तो उन्हें अपने परिवार के क्रोध का सामना करना पड़ेगा. इसके बाद ही प्रज्वल ने एक्स पर एक बयान जारी कर कहा, "मैं अपने माता-पिता से माफी मांगता हूं... मैं (यौन उत्पीड़न के आरोपों पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के हमलों को लेकर) अवसाद में था. मैं 31 मई को (पुलिस टीम के सामने) पेश होऊंगा. मैं अपनी पूरी क्षमता से सहयोग करूंगा." 

प्रज्वल की गिरफ्तारी को पूर्व शीर्ष पुलिसकर्मी से राजनेता बने भास्कर राव ने एक्स पर पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने लिखा, "भगोड़े सांसद को महिला पुलिस टीम ने बेंगलुरु हवाई अड्डे से बाहर निकाला. एसआईटी का यह निर्णय एक मजबूत सकारात्मक संकेत था कि कर्नाटक की मजबूत महिला पुलिस बल न केवल अपराधी से निपटेगी बल्कि सैकड़ों लोगों को एक मजबूत संदेश देगी. जिन महिलाओं के शील को ठेस पहुंचाई गई है, उनमें आगे आने का आत्मविश्वास पैदा किया... बहुत अच्छा एसआईटी प्रमुख.'' 

Latest and Breaking News on NDTV

वकील ने क्या कहा?
जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता प्रज्वल रेवन्ना अपने परिवार के गढ़ हासन लोकसभा सीट से इस बार चुनाव लड़े हैं. अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्त होने के बाद वह 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे. कथित तौर पर उन्हें कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करते हुए दिखाने वाले वीडियो सामने आए और सोशल मीडिया पर वायरल किए गए. प्रज्वल रेवन्ना को बेंगलुरु में अपराध जांच विभाग (CID) कार्यालय ले जाया गया, जहां मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (SIT) उनसे पूछताछ करेगी. वह 6 जून तक SIT की हिरासत में रहेंगे. उनके वकील ने रेप की घटना से इनकार किया है.

Latest and Breaking News on NDTV

राजनीति गरम
यह मामला एक बड़े राजनीतिक विवाद में भी बदल गया है, क्योंकि भाजपा ने कर्नाटक में एचडी देवेगौड़ा की जनता दल सेक्युलर के साथ गठबंधन किया है. बीजेपी के राज्य के नेताओं ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया है. जनता दल सेक्युलर ने भी प्रज्वल को पार्टी से निलंबित कर दिया है. प्रज्वल रेवन्ना के चाचा और पार्टी प्रमुख एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि जिसने भी अपराध किया है, उसे माफ करने का सवाल ही नहीं उठता.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मॉनसून विदा होने को लेकिन नहीं थम रहा बारिश का दौरा, IMD का इन राज्‍यों में आज भारी बारिश का अनुमान
प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए SIT ने खास तौर पर महिला टीम को क्यों भेजा? पूर्व पुलिस अधिकारी ने बताया
Video: बेंगलुरु में बच्चों द्वारा बनाई 'फूलों की रंगोली' का महिला ने किया ऐसा हाल, इंटरनेट पर फूटा गुस्सा
Next Article
Video: बेंगलुरु में बच्चों द्वारा बनाई 'फूलों की रंगोली' का महिला ने किया ऐसा हाल, इंटरनेट पर फूटा गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com