विज्ञापन
Story ProgressBack
12 months ago
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ. मतदान के दौरान कई इलाकों से हिंसा की खबरें भी आयीं. हालांकि, चुनाव शांतिपूर्वक हो सके, इसको लेकर केंद्रीय सुरक्षाबलों की कई कंपनियों को राज्य भर में तैनात किया गया था. पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि TMC के गुंडों और पुलिस की मिलीभगत है, इसलिए इतनी हत्याएं हो रही हैं. ममता बनर्जी हिंसा के लिए ज़िम्मेदार है.

Highlights : 

Jul 08, 2023 18:41 (IST)
Link Copied
BJP सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि बंगाल के ग्राम पंचायत चुनाव में हिंसा का तांडव हो रहा है. अब तक 1 दर्ज़न से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. ममता जी आप इस हिंसा के तांडव को कब रोकेंगी? भाजपा इस हिंसा की निंदा करती हैं. ममता जी आप बैलेट बॉक्स ले आईं. उन बैलेट बॉक्स को छीना, तालाब में फेंका, किसी में स्याही डाली जा रही है. ममता जी आपकी सरकार के लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता की परीक्षा हो रही है.
Jul 08, 2023 18:38 (IST)
Link Copied
Jul 08, 2023 18:37 (IST)
Link Copied
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने कहा कि यह पूरी तरह से लोकतंत्र की हत्या और एक (राज्य) चुनाव आयोग का किसी एक पार्टी के लिए काम करना लोकतंत्र के सख्त ख़िलाफ़ है. बंगाल में चुनाव घोषणा से लेकर नतीजे की घोषणा तक जितनी भी मृत्यु होंगी उन सभी मृत्यु की ज़िम्मेदारी चुनाव आयोग और वहां की सरकार की होगी.
Jul 08, 2023 17:59 (IST)
Link Copied
Jul 08, 2023 17:06 (IST)
Link Copied
हिंसा के लिए ममता बनर्जी ज़िम्मेदार- सुवेंदु अधिकारी
पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि TMC के गुंडों और पुलिस की मिलीभगत है, इसलिए इतनी हत्याएं हो रही हैं. ममता बनर्जी हिंसा के लिए ज़िम्मेदार है.
Jul 08, 2023 17:01 (IST)
Link Copied
Jul 08, 2023 16:56 (IST)
Link Copied
Jul 08, 2023 14:45 (IST)
Link Copied
पंचायत चुनाव: मतदान के दौरान अब तक 11 लोगों की मौत
पंचायत चुनाव के लिए जारी मतदान के दौरान अभी तक कम से कम 11 लोग मारे गए हैं. मतदान से कुछ पहले ही राज्‍य में हिंसक झड़पें शुरू हो गई थीं, जो अभी तक जारी हैं.
Jul 08, 2023 14:08 (IST)
Link Copied
राज्य चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर BJP का विरोध प्रदर्शन
राज्य भर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान के दौरान हिंसा की घटनाओं के बीच, पश्चिम बंगाल भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में राज्य चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.
Jul 08, 2023 13:23 (IST)
Link Copied
दिनहाटा में मतपेटी में पानी फेंके जाने के बाद मतदान स्थगित
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान दिनहाटा के इंद्रेश्वर प्राथमिक विद्यालय में मतपेटी में पानी फेंके जाने के बाद मतदान स्थगित कर दिया गया. इसके अलावा कई इलाकों में हिंसा और बैलेट बॉक्‍सों में आग लगाने की भी खबरें सामने आ रही हैं. 
Jul 08, 2023 13:22 (IST)
Link Copied
Jul 08, 2023 12:24 (IST)
Link Copied
बीएसएफ के आईजी पहुंचे चुनाव आयुक्त से मिलने
पंचायत चुनाव में जारी हिंसा के बीच कोलकाता में बीएसएफ आईजी एस.सी. बुडाकोटी चुनाव आयुक्त से मिलने के लिए पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग पहुंचे.

Jul 08, 2023 12:22 (IST)
Link Copied
यह मतदान नहीं बल्कि लूट है...: बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी
पश्चिम बंगाल में जारी पंचायत चुनाव के बीच विपक्ष के नेता और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, "यह चुनाव नहीं है, यह मौत है. पूरे राज्य में हिंसा की आग लगी हुई है. केंद्रीय बलों की तैनाती नहीं की गई है. सीसीटीवी काम नहीं कर रहे हैं. यह मतदान नहीं बल्कि लूट है...यह टीएमसी के गुंडों और पुलिस की मिलीभगत है और इसीलिए इतनी हत्याएं हो रही हैं."

Jul 08, 2023 12:04 (IST)
Link Copied
पंचायत चुनाव के लिए जारी मतदान के दौरान अब तक 9 की मौत
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए जारी मतदान के दौरान अभी तक कम से कम नौ लोग मारे गए हैं. मतदान से कुछ पहले ही राज्‍य में हिंसक झड़पें शुरू हो गई थीं, जो अभी तक जारी हैं. 
Jul 08, 2023 11:22 (IST)
Link Copied
पंचायत चुनाव में हिंसा पर बोले राज्‍यपाल- चुनाव गोलियों से नहीं, बल्कि मतपत्रों से...
पंचायत चुनाव के बीच उत्तर 24 परगना में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, "मैं सुबह से ही एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में घूम रहा हूं... लोगों ने मुझसे अनुरोध किया, रास्ते में मेरा काफिला रोका. उन्होंने मुझे अपने आसपास हो रही हत्याओं के बारे में बताया, गुंडों द्वारा मतदान करने से रोकने के बारे में बताया. इससे हम सभी को चिंता होनी चाहिए. यह लोकतंत्र के लिए सबसे पवित्र दिन है. चुनाव गोलियों से नहीं, बल्कि मतपत्रों से होना चाहिए."
Jul 08, 2023 11:13 (IST)
Link Copied
हम राज्‍य चुनाव आयुक्‍त को कोर्ट में देखेंगे : BJP विधायक
पंचायत चुनाव के बीच जारी हिंसा पर दक्षिण कूचबिहार के भाजपा विधायक निखिल रंजन डे ने कहा, "...हमारी पार्टी के कार्यकर्ता महादेव विश्वास, जो एक पोलिंग एजेंट थे, को टीएमसी के गुंडों ने सुबह-सुबह मार डाला... हम उन्हें उच्च न्यायालय में देखेंगे, हम राजीव सिन्हा (राज्य चुनाव आयुक्त) को नहीं छोड़ेंगे."

Jul 08, 2023 10:34 (IST)
Link Copied
ये चुनाव के नाम पर एक तमाशा - बीजेपी नेता का TMC पर तंज
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा, "जब चुनाव आयोग और सरकार मिलकर यह निर्णय ले लेंगे कि सत्तारूढ़ टीएमसी चुनाव लूटेगी, तो अब जो हो रहा है वो होगा. केंद्रीय बल यहां आए, लेकिन उन्हें बूथों पर नहीं भेजा गया...चार लोग अब तक मारे गए हैं. एक तो टीएमसी के अंदर ही लड़ाई है. दूसरा टीएमसी, बीजेपी और अन्य पार्टियों पर हमला कर रही है. ये चुनाव के नाम पर एक तमाशा लगता है... हम इसे जनता का चुनाव नहीं कह सकते."
Jul 08, 2023 10:29 (IST)
Link Copied
कूचबिहार के एक मतदान केंद्र पर हमला, BJP कार्यकर्ता की मौत
कूचबिहार के फलीमारी ग्राम पंचायत में एक मतदान केंद्र पर गुंडों के हमले में भाजपा उम्मीदवार के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास की मौत हो गई. घायल होने के बाद उम्मीदवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बूथ पर मतदान रोक दिया गया है. उम्मीदवार माया बर्मन ने बताया, "टीएमसी के गुंडों ने मेरे एजेंट पर बम फेंका और उसे मार डाला. उन्होंने मुझ पर भी हमला किया."
Jul 08, 2023 09:43 (IST)
Link Copied
निर्दलीय उम्मीदवार के बूथ एजेंट अब्दुल्ला की हत्या...
उत्तर24 परगना जिले के पीरगाछा में एक निर्दलीय उम्मीदवार के बूथ एजेंट अब्दुल्ला की हत्या कर दी गई. ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की और आरोप लगाया कि टीएमसी उम्मीदवार मुन्ना बीबी के पति इसके पीछे हैं...
Jul 08, 2023 09:01 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल की मंत्री शशि पांजा ने भाजपा-कांग्रेस पर कसा तंज
पश्चिम बंगाल की मंत्री शशि पांजा ने कहा, "पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के शुरू होने से एक रात पहले चौंकाने वाली और दुखद घटनाएं सामने आई हैं. भाजपा, सीपीआई (एम) और कांग्रेस ने एक साथ मिलकर केंद्रीय बलों की मांग की थी. तैनाती कहां है? केंद्रीय बल नागरिकों की सुरक्षा करने में क्यों विफल रहे हैं? टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है, दो को गोली मार दी गई है. जो लोग तैनाती की मांग कर रहे थे, कह रहे थे कि ये केंद्रीय बल शांति के संरक्षक हैं. अभिभावक विफल हो गए हैं , नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने में विफल रहा."
Jul 08, 2023 08:57 (IST)
Link Copied
हमारे कार्यकर्ताओं पर हो रहा हमला - टीमएमसी
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के बीच टीएमसी ने अपने कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों को लेकर रोष प्रकट किया है. टीएमसी ने ट्वीट किया, ''रेजीनगर, तूफानगंज और खारग्राम में हमारे तीन पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है और दो डोमकोल में गोली लगने से घायल हो गए हैं. पश्चिम बंगाल बीजेपी, पश्चिम बंगाल सीपीआई (एम) और पश्चिम बंगाल कांग्रेस केंद्रीय बलों की तैनाती पर जोर दे रहे हैं. जब केंद्रीय बलों की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, तब वे कहां होते हैं...?"

Jul 08, 2023 07:58 (IST)
Link Copied
महम्मदपुर में मतदाताओं ने मतदान का किया बहिष्कार
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव | पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम ब्लॉक 1 के निवासियों का कहना है कि जब तक महम्मदपुर नंबर 2 क्षेत्र में बूथ संख्या 67 और 68 पर केंद्रीय बलों की तैनाती नहीं की जाती, वे चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं. एक मतदाता, गोविंद कहते हैं, "यहां कोई केंद्रीय बल नहीं है. टीएमसी द्वारा यहां बूथ कैप्चरिंग होती रहती है. वे मृतक के नाम पर भी फर्जी वोटिंग करते हैं. जब तक केंद्रीय बल यहां नहीं आते, हम यहां मतदान नहीं करने देंगे."
Jul 08, 2023 07:53 (IST)
Link Copied
बारिश के बीच मतदान केंद्र पर उमड़े मतदाता
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव | बारिश के बीच दक्षिण 24 परगना जिले के बसंती में एक मतदान केंद्र पर कतार में खड़े मतदाता वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

Jul 08, 2023 07:49 (IST)
Link Copied
सीपीआई (एम) उम्मीदवारों ने राज्यपाल को रोका
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव | उत्तर 24 परगना के बासुदेबपुर में एक मतदान केंद्र पर जाते समय, राज्यपाल सीवी आनंद बोस को कुछ सीपीआई (एम) उम्मीदवारों ने रोक दिया और उन्होंने उनके साथ अपने विभिन्न मुद्दे साझा किए. राज्यपाल भी रुके और उनकी बात सुनी. 
Jul 08, 2023 07:46 (IST)
Link Copied
कूचबिहार में मतदान केंद्र में तोड़फोड़, आगजनी
कूचबिहार के सीताई में बाराविटा प्राथमिक विद्यालय में मतदान केंद्र में तोड़फोड़ की गई और मतपत्रों में आग लगा दी गई. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान आज सुबह 7 बजे शुरू हो गया.
Jul 08, 2023 07:44 (IST)
Link Copied
बंगाल पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू
पश्चिम बंगाल: राज्य में एक चरण के पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: पुणे पोर्शे केस में नाबालिग ने 42 दिन बाद लिखा 300 शब्दों का निबंध, बोला- रोड सेफ्टी बहुत जरूरी
West Bengal Panchayat Election 2023 : हिंसक घटनाओं के बीच मतदान सम्पन्न, 11 लोगों की मौत
ये पहली बार नहीं... धार्मिक आयोजनों में बदइंतजामी से हजारों ने गंवाई है जान; जानें कब-कब हुए ऐसे बड़े हादसे
Next Article
ये पहली बार नहीं... धार्मिक आयोजनों में बदइंतजामी से हजारों ने गंवाई है जान; जानें कब-कब हुए ऐसे बड़े हादसे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;