विज्ञापन
This Article is From Dec 15, 2023

Weather Update: दिल्ली में आज शिमला से भी ज्यादा ठंड, न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री तक जा पहुंचा

Weather Update Today: कल दिल्ली का अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री पर पहुंच गया. पूर्वानुमान के अनुसार, अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद थी.

Weather Update: दिल्ली में आज शिमला से भी ज्यादा ठंड, न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री तक जा पहुंचा
Delhi Weather Update Today: आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से नीचे चला गया.
नई दिल्ली:

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में लगातार तापमान गिरने से ठंड बढ़ना शुरू हो गया है. अब लोगों को कड़ाके की सर्दी का एहसास होने लगा है. आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से नीचे चला गया. यह इस मौसम का सबसे ठंडा दिन है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के नई दिल्ली-सफदरजंग मॉनिटरिंग स्टेशन ने न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. 

दिल्ली आज शिमला से भी अधिक ठंडी
इस बीच, दिल्ली आज हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से भी अधिक ठंडी है, क्योंकि शिमला शहर का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शिमला में आज अधिकतम तापमान 15 डिग्री रहने की उम्मीद है.

कल दिल्ली का अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री पर पहुंचा
बता दें कि कल दिल्ली का अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री पर पहुंच गया. पूर्वानुमान के अनुसार, अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद थी.

दिल्ली में कल साल के मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान
मौसम विभाग (IMD) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में कल यानी गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल के सर्दियों के मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है. राष्ट्रीय राजधानी में कुछ दिनों से तापमान गिरकर सामान्य से नीचे चला गया है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 6.8 डिग्री सेल्सियस और सोमवार को 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

राजधानी में एयर क्वालिटी 250 से अधिक
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली के कई जगहों पर आज सुबह एयर क्वालिटी 'स्वास्थ्य के लिए खतरनाक' कैटेगरी में दर्ज की गई, एयर क्वालिटी (AQI) 250 से अधिक था. आनंद विहार में, AQI 475 था, जिससे हवा की गुणवत्ता खराब होकर 'खतरनाक' कैटेगरी में चली गई.कल, सुबह 9 बजे औसत AQI 358 ('बहुत खराब') दर्ज हुई थी.

बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' श्रेणी में माना जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
Weather Update: दिल्ली में आज शिमला से भी ज्यादा ठंड, न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री तक जा पहुंचा
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com