विज्ञापन

मानसून से तबाही! दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather News: छत्तीसगढ़ और बिहार में बहुत भारी बारिश का अनुमान है. सोमवार यानी आज पूर्वी मध्‍य प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है.

मानसून से तबाही! दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश
नई दिल्ली:

देश के अलग-अलग हिस्‍सों में मॉनसून की वापसी के दौरान जमकर बारिश हो रही है. IMD ने  देश के कुछ राज्‍यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में बने गहरे अवदाब के पश्चिम में आगे बढ़ने की संभावना जताई है, जिसके कारण अलग-अलग स्‍थानों पर भारी से अत्‍यधिक भारी बारिश का अलर्ट है. 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में गहरे अवदाब के कारण अत्‍यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया  है. इसके साथ ही आज छत्तीसगढ़ और बिहार में बहुत भारी बारिश का अनुमान है. सोमवार यानी आज पूर्वी मध्‍य प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इन राज्यों में 2 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है.

हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान 
हिमाचल प्रदेश में बारिश के बाद कुल 38 सड़कें बंद हो गयीं और 11 बिजली आपूर्ति योजनाएं बाधित हुईं हैं. स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के छह जिलों में बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का 'येलो' अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 21 सितंबर तक राज्य में बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान जताया है.

राजस्थान में भारी बारिश का दौर थमा
राजस्थान में भारी बारिश का दौर थम गया है और बीते चौबीस घंटे में एक-दो जगह हल्की बारिश हुई. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा हुई.

तेज गति से हवा चलने की संभावना
 उत्तरी बंगाल की खाड़ी और बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा तटों पर 50-60 किमी प्रति घंटे से लेकर 70 किमी प्रति घंटे तक की तेज गति से हवा चलने की संभावना जताई है. वहीं 16 सितंबर की शाम तक इसके 40-50 किमी प्रति घंटे से बढ़कर 60 किमी प्रति घंटे होने और उसके बाद कम होने की संभावना है. 

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से 1.5 डिग्री कम है. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में दिन में बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश होने की संभावना है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आज PM मोदी देश की पहली वंदे मेट्रो सर्विस को दिखाएंगे हरी झंडी, जानें रूट, टाइम और किराया
मानसून से तबाही! दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश
बरेली अंजुमन के रास्ते को लेकर बवाल, दो समुदाय हुए आमने सामने
Next Article
बरेली अंजुमन के रास्ते को लेकर बवाल, दो समुदाय हुए आमने सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com