विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2018

Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल
Rain Forecast (मौसम पूर्वानुमान)
नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश हो रही है. शिमला में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है... मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

वहीं, बारिश के फिर से 8 या 9 सितंबर से छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में बढ़ने की उम्मीद है. गुजरात और महाराष्ट्र के अधिकांश भागों में इस सप्ताह मौसम मुख्य रूप से शुष्क बना रहेगा. हालांकि विदर्भ और कोंकण गोवा क्षेत्र में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना बनी रहेगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में पांच सितंबर तक मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है, जबकि छह सितंबर से पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश में व्यापक कमी आ जाएगी. बिहार और झारखंड में कई जगहों पर मध्यम और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में बरसात के साथ गरज रहे हैं बादल, पढ़ें- आज आपके राज्य का कैसा रहेगा मौसम

जानें अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल:

7 सितंबर का मौसम:
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल का हिमलयी क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, कोंकण, गोवा, विदर्भ, तेलंगाना में बारिश की चेतावनी. साथ ही अगले 24 घंटों में ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड में तूफान की भी संभावना है. 

8 सितंबर का मौसम:
राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, बंगाल सिक्किम में भारी बारिश की संभवना. 

9 सितंबर का मौसम: 
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, बंगाल और सिक्किम में बारिश की चेतावनी. 

10 सितंबर का मौसम:
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, बंगाल और सिक्किम में बारिश की चेतावनी. 

 VIDEO: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश, जाम से जूझते दिखे लोग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय महिला की मौत की सजा का मामला यमन के राष्‍ट्रपति के पास, हरसंभव सहायता कर रहे : केंद्र सरकार
Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Next Article
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;