VIDEO: जोधपुर में पांच पीढ़ियों के 70 लोग एक साथ सजधज कर कुछ इस अंदाज में वोट करने पहुंचे

इसी परिवार के एक सदस्य ने बता कि हमारा कल ही विचार बन गया था कि लोकतंत्र के पर्व को उत्साह के साथ मनाना है. हम लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि वो वोट जरूर करें.भारत का नाम विश्व में सबसे सशक्त लोकतंत्र के रूप में पहचाना जाए.

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है. जोधपुर (Jodhpur Lok Sabha Election) में एक ही परिवार की पांच पीढ़ियों के 70 लोग सजधज कर वोट करने पहुंचे. ये तस्वीर ये उन इलाकों के लिए जहां मतदान कम हो रहा है, वहां प्रेरणा का काम जरूर करेंगी. पुरुषों ने राजस्थानी साफा पहन रखा था तो वहीं महिलाओं ने चूंदड़ी की लाल साड़ी पहनी थी. इस परिवार में फर्स्ट वोटर (जो पहली बार मतदान कर रहे हैं) भी थे और साथ ही बच्चे भी थे, जो आने वाले समय में वोटर बनेंगे.

इसी परिवार के एक सदस्य ने बता कि हमारा कल ही विचार बन गया था कि लोकतंत्र के पर्व को उत्साह के साथ मनाना है. हमने सोच लिया था कि राजस्थान की संस्कृति का प्रतीक साफा पहनेंगे और महिलाएं चूंदड़ी की साड़ी पहनेंगी. हमारे परिवार में कुछ लोग पहली बार वोट कर रहे हैं. हम लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि वो वोट जरूर करें.भारत का नाम विश्व में सबसे सशक्त लोकतंत्र के रूप में पहचाना जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि राजस्थान की जोधपुर सीट पर बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत लड़ रहे हैं. उनके सामने कांग्रेस ने राजपूत समाज से ही करण सिंह को मैदान में उतारा है.बता दें कि 2014 और 2019 में भी इस सीट से गजेंद्र सिंह शेखावत ही जीते थे, इसलिए इस बार भी बीजेपी ने उन्हें ही उम्मीदवार घोषित किया है.