UP : सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण यादव की 183 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क

26 सितंबर को पुलिस ने दीपनारायण को गिरफ्तार किया था. बाद में उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया था.

UP :  सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण यादव की 183 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क

गरौठा के पूर्व विधायक दीपनारायण यादव उर्फ दीपक पर कुर्की की कार्रवाई हुई है.

झांसी:

कुख्यात अपराधी लेखराज यादव को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की कोशिश के आरोप में जेल में बंद गरौठा के पूर्व विधायक दीपनारायण यादव उर्फ दीपक पर कुर्की की कार्रवाई जारी है. पुलिस और प्रशासन ने उनकी 4 जगह की संपत्ति कुर्क कर दी है. इनकी कीमत 182 करोड़ 94 लाख 38 हजार रुपये है. तहसील मोठ में जिला मजिस्ट्रेट झांसी के आदेश अनुसार धारा 14 (1) उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम के अंतर्गत समाजवादी के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव की संपत्ति को कुर्क किया गया.

पढ़ाई बाधित नहीं होगी
समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीप नारायण यादव के मून इंटरनेशनल कॉलेज और रामादेवी एजुकेशन फाउंडेशन ट्रस्ट सहित कई अन्य संपत्ति शासन-प्रशासन के आदेश से कुर्क की गई. कोतवाली मोठ क्षेत्र में चार जगह की पूर्व विधायक की संपत्ति को कुर्क किया गया. हालांकि, स्कूल-कॉलेजों में स्टूडेंट्स की पढ़ाई बाधित नहीं होगी. डीएम ने आदेश जारी कर चारों कॉलेज का नियंत्रण जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंप दिया है.

यह है मामला
आरोपी दीपनारायण यादव पर झांसी और प्रदेश के अन्य जिलों में गंभीर धाराओं में करीब 60 मुकदमे पंजीकृत हैं. 16 सितंबर 2022 को कन्नौज जेल से कुख्यात अपराधी लेखराज यादव को पेशी पर झांसी लगाया गया था. यहां उसे पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की कोशिश हुई थी. इस मामले में 26 सितंबर को पुलिस ने दीपनारायण को गिरफ्तार किया था. बाद में उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप, बोले-"राजनीतिक उत्पीड़न..."
"मैं सरेंडर नहीं करने वाला": भगोड़े अमृतपाल सिंह ने लगातार दूसरे दिन जारी किया VIDEO