Kerala Blast : 'दुर्भाग्यपूर्ण' और 'गंभीर' : कन्वेंशन सेंटर में हुए ब्लास्ट पर बोले CM पिनराई विजयन

Kerala serial blasts: मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से संपर्क किया है. डीजीपी और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं तथा स्थिति को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है.

तिरुवनंतपुरम:

Kerala Blast Updates: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने रविवार सुबह कोच्चि के कलामासेरी में एक ईसाई समुदाय के कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट को 'दुर्भाग्यपूर्ण' और 'गंभीर' करार दिया. इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत तथा 34 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. एर्नाकुलम से कांग्रेस सांसद हिबी ईडन ने घटनास्थल का दौरा किया और कन्वेंशन सेंटर में मौजूद अपने एक मित्र के हवाले से बताया कि वहां कई धमाके हुए हैं.

हिबी ईडन ने यह भी कहा कि बम निरोधक दस्ता, फॉरेंसिक टीम, कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्त और एर्नाकुलम जिलाधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. यह धमाका ईसाई समुदाय के धार्मिक सम्मेलन के दौरान हुआ.

मुख्यमंत्री विजयन ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा कि उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से संपर्क किया है.उन्होंने कहा कि डीजीपी और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं तथा स्थिति को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के प्रदेश सचिव एम वी. गोविंदन ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा कि फलस्तीन मुद्दे से ध्यान भटकाने के उद्देश्य से अंजाम दी गई किसी भी भयावह घटना पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने कहा, 'जब केरल फिलीस्तीन के लोगों के साथ एकजुट होकर खड़ा है, तब इससे ध्यान भटकाने के लिए किसी भी भयावह घटना पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. सरकार और लोकतंत्र को मानने वाले लोग इसकी निंदा करेंगे.'

फिलीस्तीन मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए इस घटना को ‘‘पूर्व नियोजित साजिश'' करार देने से जुड़े सवाल पर गोविंदन ने कहा कि इसकी जांच की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में राजनीतिक तौर पर देखने पर ऐसी घटना किसी आतंकी वारदात का हिस्सा लगती है.इसकी गंभीरता से जांच किए जाने की जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि क्या वह कह रहे हैं कि विस्फोट कोई हादसा नहीं है, इसपर गोविंदन ने कहा कि यह हादसा कैसे हो सकता है जब उन्हें मिली जानकारी के अनुसार घटनास्थल पर बम पाए गए हैं.