विज्ञापन

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बारूदी सुरंग में विस्फोट से ITBP के दो जवान शहीद, दो घायल

नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के कोडलियर गांव के निकट एक जंगल में हुए विस्फोट में आईटीबीपी की 53वीं बटालियन के दो जवान शहीद हुए

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बारूदी सुरंग में विस्फोट से ITBP के दो जवान शहीद, दो घायल
बारूदी सुरंग विस्फोट में घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.
नारायणपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने शनिवार को एक बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिसमें भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के दो जवान शहीद हो गए और राज्य पुलिस के दो जवान घायल हुए. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि जिले के कोडलियर गांव के निकट एक जंगल में हुए विस्फोट में आईटीबीपी की 53वीं बटालियन के दो जवान महाराष्ट्र के सतारा निवासी अमर पनवार (36) और आंध्र प्रदेश के कडप्पा निवासी के राजेश (36) शहीद हो गए.

सुंदरराज ने बताया कि यह घटना दोपहर करीब 12 बजे अबूझमाड़ क्षेत्र में उस समय हुई, जब सुरक्षाबलों का एक संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान पर निकला था.

उन्होंने बताया कि ओरछा और कोहकामेटा के जंगल में नक्सली गतिविधि की सूचना पर आईटीबीपी, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और जिला बल के संयुक्त दल को ओरछा, इराकभट्टी और मोहंदी गांव की ओर रवाना किया गया था.

अधिकारी ने बताया कि जब गश्ती दल अभियान के बाद लौट रहा था तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिसमें आईटीबीपी के दो और राज्य पुलिस के दो जवान घायल हो गए थे. उन्होंने बताया कि चार घायलों में से आईटीबीपी के दो जवानों की घटनास्थल से बाहर निकाले जाने के दौरान मृत्यु हो गई. वहीं दो अन्य घायल पुलिसकर्मियों की हालत खतरे से बाहर है.

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम और शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थानों पर भेजे जाएंगे. उन्होंने बताया कि घायल पुलिस जवानों को हेलीकॉप्टर से बाहर निकाला गया तथा उन्हें रायपुर के नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इस वर्ष बस्तर संभाग के सात जिलों में अलग-अलग जगहों पर नक्सली घटनाओं में अब तक 17 पुलिसकर्मी मारे जा चुके हैं. इसके अलावा सुरक्षा बलों ने इस अवधि के दौरान संभाग में मुठभेड़ों के बाद 189 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं.

नारायणा अस्पताल के ‘संचालन प्रमुख' डॉ युवराज खेमका ने बताया कि बस्तर फाइटर्स के घायल जवान अरविंद और अनिल को विस्फोट में घायल होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बताया, “अरविंद की दाहिनी आंख, चेहरे, छाती और हाथ पर छर्रे लगे हैं जबकि अनिल की बाईं आंख, चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर घाव हैं. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है तथा उनका इलाज किया जा रहा है.”

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
करवाचौथ पर दिल्ली के बाजारों में भीड़, मेहंदी लगवाते हुए उत्साहित नजर आईं महिलाएं
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बारूदी सुरंग में विस्फोट से ITBP के दो जवान शहीद, दो घायल
क्या आपको पता है कितने दिन चलता है प्लेन का टायर? प्लेन के टायर क्यों नहीं फटते?
Next Article
क्या आपको पता है कितने दिन चलता है प्लेन का टायर? प्लेन के टायर क्यों नहीं फटते?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com