विज्ञापन
4 minutes ago
नई दिल्ली:

Today Big News : भारत ने सोमवार को कनाडा के छह राजनयिकों को निष्कासित कर दिया तथा कनाडा से अपने उच्चायुक्त और ‘‘निशाना बनाए जा रहे'' अन्य राजनयिकों एवं अधिकारियों को वापस बुलाने की घोषणा की. सिख अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच से भारतीय राजनयिकों को जोड़ने के कनाडा के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए भारत ने यह कार्रवाई की है. भारत द्वारा उच्चायुक्त संजय वर्मा और कुछ अन्य राजनयिकों को वापस बुलाने का निर्णय कनाडा के प्रभारी राजदूत स्टीवर्ट व्हीलर्स को विदेश मंत्रालय में तलब किए जाने के कुछ ही समय बाद आया. व्हीलर्स को स्पष्ट रूप से संदेश दिया गया कि भारतीय उच्चायुक्त संजय वर्मा और अन्य राजनयिकों एवं अधिकारियों को निराधार तरीके से निशाना बनाना पूरी तरह अस्वीकार्य है.

Today Big News  LIVE

प्रदूषण को लेकर आज दोपहर 12 बजे सीएम आतिशी की अध्यक्षता में होगी मीटिंग

दिल्ली एनसीआर में दशहरा ख़त्म होने के बाद एक बार फिर प्रदूषण बढ़ने लगा है और दिवाली के आने से पहले प्रदूषण को क़ाबू करने के प्रयास शुरू हो गए हैं. इसी के चलते आज दोपहर 12 बजे सीएम आतिशी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक रखी गई है. इस बैठक में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय भी शामिल होंगे.

सीतामढ़ी में प्रतिमा विसर्जन को लेकर उपजा विवाद, दो लोगों की मौत

सीतामढ़ी ,ज़िले के सुप्पी थाना क्षेत्र के ढेंग में प्रतिमा विसर्जन को लेकर उपजे विवाद के चलते एक ही समुदाय के कुछ लोगों के द्वारा चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया गया. इसमें कई लोग घायल हो गए. घायलों में से दो लोगों ने दम तोड़ दिया. घटना से आक्रोशित लोगों ने सुप्पी के ढेंग में आगजनी कर प्रदर्शन किया और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की. हालत को सामान्य करने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. फिलहाल, पुलिस ने इस घटना में शामिल कई लोगों को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है.

बाबा सिद्दीक़ी हत्या मामले में फ़रार शुभम लोनकर से सलमान खान के घर हुई फ़ायरिंग मामले में भी की गई थी पूछताछ

बाबा सिद्दीक़ी हत्या मामले में फ़रार शुभम लोनकर से मुंबई पुलिस ने सलमान खान के घर पर हुई फ़ायरिंग मामले में भी पूछताछ की थी. सूत्रों के मुताबिक़ शुभम लोनकर को संदिग्ध के रूप में हिरासत में लिया गया था और उससे पूछताछ की गई थी और इसके बाद उसे छोड़ दिया गया था. सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि उस वक़्त फ़ायरिंग मामले में शुभम लोनकर का कोई रोल सामने नहीं आया था और इसलिए उसे छोड़ दिया गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस ने सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में सौरभ महाकाल से भी पूछताछ की थी.

महाराष्ट्र झारखंड चुनाव के लिए तारीख़ों की घोषणा पर बीजेपी प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कही ये बात

महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव आयोग आज तारीख़ों की घोषणा करने वाला है. इस पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा, प्रदीप भंडारी ने कहा, "बीजेपी और एनडीए महाराष्ट्र और झारखंड चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है. हमें विश्वास है कि हरियाणा की तरह महाराष्ट्र भी एक समर्थक सरकार के लिए वोट करेगा जो बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार होगी. झारखंड के लोग हेमंत सोरेन के वोट बैंक और भ्रष्ट राजनीति के कारण निराश हैं और वो बीजेपी के नेतृत्व में विकास समर्थक, आदिवासी समर्थक सरकार को वोट करेंगे... हमें पूरा विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दोनों राज्य सरकारों में बीजेपी की सरकार बनेगी."

बहराइच हिंसा पर एसटी हसन ने कही ये बात

बहराइच हिंसा पर समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने कहा, "कानून को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. हम एक शांतिपूर्ण देश में रहते हैं, जिसका इतिहास हिंदू-मुस्लिम का रहा है. जो लोग हमारी शांति को भंग करने की कोशिश कर रहे हैं, चाहे वे राजनीतिक हों या आम आदमी, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए." वहीं, यूपी उपचुनाव पर उन्होंने कहा, "लहर समाजवादी पार्टी के पक्ष में है. अगर चुनाव निष्पक्ष तरीके से होंगे, तो समाजवादी पार्टी अधिक सीटें जीतेगी."

आरजी कर जूनियर डॉक्टर रेप-हत्या मामले में AIIMS RDA ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-हत्या मामले में भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों का एम्स आरडीए समर्थन कर रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को पत्र लिखने बाद अब एम्स आरडीए ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी पत्र लिखा और कोलकाता मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की. आरडीए ने कहा कि भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की माँग पर ध्यान दिया जाए.

पत्र में AIIMS RDA ने 3 मांग की 

1- पश्चिम बंगाल में अधिकारियों से भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों की मांगों को संबोधित करते हुए तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करें.

2- सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बनाई गई एनटीएफ गाइडलाइन की स्थिति जारी करने में तेजी लाएं और उनका तेजी से कार्यान्वयन सुनिश्चित करें.

3- सुनिश्चित करें कि ऐसी दुखद घटना को रोकने के लिए उचित उपाय किए जाएं और स्वास्थ्य कर्मियों को हिंसा और असुरक्षित कामकाजी परिस्थितियों से बचाएं.

महाराष्ट्र में राज्यपाल नियुक्त विधान परिषद के लिए 7 नामों का ऐलान किया गया

महाराष्ट्र में राज्यपाल नियुक्त विधान परिषद के लिए 7 नामों का ऐलान किया गया है. सरकार ने इसके लिए राज पत्र जारी किया है. बीजेपी ने तीन नाम दिए हैं. ये नाम चित्रा संघ, विक्रांत पाटिल, धर्मगुरु बाबू सिंह हैं. वहीं एनसीपी अजित पवार ने पंकज भुजबल और इंद्रीश नामक वाडे का नाम दिया है और शिवसेना एकनाथ शिंदे ने मनीष कायन्दे और हेमंत पाटील का नाम दिया है.

आर जी कर कॉलेज में जूनियर डॉक्टर से रेप-हत्या मामले में आज सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर से दुष्कर्म-हत्या मामले से संबंधित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा था. डॉक्टरों की समस्याओं को लेकर गठित नेशनल टास्क फोर्स से भी अदालत ने स्टेट्स रिपोर्ट माँगी था. सोमवार को जूनियर डॉक्टरों की तरफ से अदालत से जल्द सुनवाई की मांग करते हुए कहा गया कि वहां की परिस्थितियां बदल गई हैं. कई डॉक्टर भूख हड़ताल पर हैं और अधिकतर डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है. इसलिए कोर्ट को जल्द सुनवाई कर कोई हल निकालना चाहिए.

महाराष्ट्र: अभिनेता अतुल परचुरे का निधन, मुख्यमंत्री शिंदे ने खुद को उनका प्रशंसक बताया

हास्य भूमिकाओं के लिए मशहूर मराठी अभिनेता अतुल परचुरे का सोमवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. सूत्रों ने कहा कि परचुरे (57) हाल ही में कैंसर से उबरे थे और पर्दे पर वापसी करने वाले थे लेकिन अचानक स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं पैदा हो गईं। उन्होंने कहा कि इसके बाद पिछले दो दिनों में उनकी हालत काफी बिगड़ गई. परचुरे ने बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और जल्द ही ‘तरुण तुर्क, म्हातारे अर्क’ और ‘नटी गोटी’ जैसे नाटकों में अपने दमदार अभिनय से प्रसिद्धि हासिल की. 

परचुरे ने कई मराठी और हिंदी टीवी धारावाहिकों व फिल्मों में भी काम किया.  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने उनके निधन पर ‘एक्स’ पर संवेदनाएं व्यक्त कीं. 

कनाडा ने भी भारतीय उच्चायुक्त को देश छोड़ने के लिए कहा

अमेरिकी अखबार ‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने कनाडा के कुछ अधिकारियों का नाम जाहिर किए बिना उनके हवाले से खबर प्रकाशित की है कि कनाडा ने सोमवार को छह भारतीय राजनयिकों को देश छोड़ने का आदेश दिया है जिनमें वर्मा और टोरंटो में वाणिज्य दूतावास के शीर्ष अधिकारी शामिल हैं। समझा जाता है कि वर्मा और अन्य अधिकारी अगले कुछ दिन में कनाडा से लौट आएंगे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
700 शूटर, हाईप्रोफाइल टारगेट, कई देशों में नेटवर्क : जानिए लॉरेंस बिश्नोई जेल से कैसे चला रहा गैंग
Today Big News : कनाडा से बढ़ा टकराव, भारत ने राजदूत वापस बुलाया, कनाडा के राजनायिकों को देश छोड़ने का आदेश
अजनबी से इंडिका की तारीफ सुन खुशी से खिलखिला उठे रतन टाटा, दोस्त नीरा राडिया ने बताया पुराना किस्सा
Next Article
अजनबी से इंडिका की तारीफ सुन खुशी से खिलखिला उठे रतन टाटा, दोस्त नीरा राडिया ने बताया पुराना किस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com