विज्ञापन
Story ProgressBack

सपा ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: सीएम योगी

योगी ने कहा कि इटावा में लोग कहते थे कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, लेकिन आज अयोध्या में रामलला विराजमान हो गये हैं और सभी लोगों को दर्शन दे रहे हैं.

Read Time: 3 mins
सपा ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: सीएम योगी
मुख्यमंत्री ने इटावा से रामशंकर कठेरिया, मैनपुरी से जयवीर सिंह और कन्नौज से सुब्रत पाठक के समर्थन में अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित किया.
हरदोई /इटावा (उप्र):

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी (सपा) अपने शासनकाल में आतंकवादियों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने में रुचि लेती थी और उसने भगवान राम का अपमान किया. आदित्यनाथ ने मिश्रिख से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद व प्रत्याशी अशोक रावत के समर्थन में मल्लावां और हरदोई में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने इटावा से रामशंकर कठेरिया, मैनपुरी से जयवीर सिंह और कन्नौज से सुब्रत पाठक के समर्थन में अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित किया.

योगी ने आरोप लगाया कि इन लोगों (सपा) ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने का प्रयास किया था.

मुख्यमंत्री के मुताबिक, तब उच्‍च न्‍यायालय ने कहा था कि आज आतंकियों के मुकदमे वापस ले रहे हो, कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजोगे. उन्होंने कहा कि दो चरणों के चुनाव ने साबित कर दिया कि 'अबकी बार-400 पार' का लक्ष्य प्राप्त होगा और इसमें सबसे बड़ा योगदान उत्तर प्रदेश का होगा.

Advertisement

आदित्यनाथ ने सिलसिलेवार उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, “नए भारत में नई विकास यात्रा चल रही है. 1947 तक जितने राजमार्ग बने, मोदी के नेतृत्व में उससे दोगुने राजमार्ग 10 वर्ष में बन गए हैं. दोगुने हवाई अड्डे बन गए हैं. कांग्रेस ने सिर्फ एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बनवाया, छह एम्स अटल जी और 15 एम्स मोदी ने बनवाए.”

मुख्यमंत्री ने गरीबों के कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन के प्रावधान का हवाला दिया. उन्होंने दावा किया कि घरों और शौचालयों के निर्माण के मामले में हरदोई और सीतापुर ने बहुत प्रगति की है. योगी ने कहा कि ‘डबल इंजन' सरकार में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो चुका है.

इटावा की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की मौजूदगी में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''देश में एक परिवार ऐसा है, जो अपने स्वार्थ के लिए भारत की सुरक्षा में सेंध लगाता है. नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करता है. भ्रष्टाचार ही उनका संस्कार है. यह गरीब कल्याणकारी योजनाओं से गरीबों को वंचित करने का कार्य करते हैं.''

तुलना करते हुए योगी ने कहा कि ''वहीं दूसरी ओर भारत की सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि के लिए काम करने वाली भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में मोदी का परिवार है. देश की विरासत, विकास और विश्वास का प्रतीक मोदी का परिवार एक बार फिर भाजपा सरकार के निर्माण की दिशा में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है. इसी आह्वान के साथ इटावा की पावन धरा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन हुआ है.''

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दो चरण संपन्न हो चुके हैं और तीसरे चरण के लिए सात मई और चौथे चरण के लिए 13 मई को मतदान होगा. उन्होंने लोगों से कहा कि आप सभी को लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बनकर भारत के भविष्य के लिए चुनाव में वोट करना है. योगी ने कहा कि इटावा में लोग कहते थे कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, लेकिन आज अयोध्या में रामलला विराजमान हो गये हैं और सभी लोगों को दर्शन दे रहे हैं.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश में भीषण गर्मी का कहर, राजस्थान के फलौदी में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस
सपा ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: सीएम योगी
EXPLAINER: क्या होता है ग्रीन डायमंड, जिससे PM नरेंद्र मोदी को है तरक्की की उम्मीद
Next Article
EXPLAINER: क्या होता है ग्रीन डायमंड, जिससे PM नरेंद्र मोदी को है तरक्की की उम्मीद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;