विज्ञापन
This Article is From Jun 30, 2022

साथी विधायकों से मिलेंगे शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे, गवर्नर से भी कर सकते हैं मुलाकात : सूत्र

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे अपने बागी विधायकों के साथ आज 10 बजे बैठक करेंगे. उस बैठक के बाद शिंदे राज्यपाल से आज या कल मिल सकते हैं, उसके बाद ही सरकार बनने का रास्ता साफ होगा.

साथी विधायकों से मिलेंगे शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे, गवर्नर से भी कर सकते हैं मुलाकात : सूत्र
साथी विधायकों से मिलेंगे एकनाथ शिंदे, उसके बाद ही तय होगी आगे रणनीति

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद नई सरकार को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे साथी विधायकों से मुलाकात करेंगे, वे गवर्नर से भी मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक- बीजेपी की ओर से फिलहाल सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया जाएगा. सुबह 10 बजे एकनाथ शिंदे अपने बागी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. उस बैठक के बाद शिंदे राज्यपाल से आज या कल मिल सकते हैं, उसके बाद ही सरकार बनने का रास्ता साफ होगा. अगली तीन दिन में सरकार बनाने का दावा पेश कर शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जा सकता है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट के पहले इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया तो सबकी निगाहें बीजेपी और बागियों के रुख पर टिक गईं. बागी खेमे की पहली प्रतिक्रिया शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर की ओर से आई. केसरकर ने एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा,  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का इस्तीफा हमारे लिए कोई आनंद की बात नहीं है. हम सबको दुख है कि NCP एयर कांग्रेस से लड़ते समय हमें हमारे लीडर से भी नाराज़ होना पड़ा. इसका कारण एनसीपी और संजय राउत ही हैं, जिनका रोज़ का काम है केंद्र सरकार के खिलाफ बयान देना और केंद्र और राज्य के बीच बुरा संपर्क बनाना.

ये भी पढ़ें -उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के ऐलान के साथ ही BJP में जश्न, नई सरकार की तैयारी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिवसेना सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र ने आज एक संवेदनशील मुख्यमंत्री खो दिया. राउत ने कहा, "यह शिवसेना की महा विजय की शुरुआत है. हम लाठी खाएंगे, हम जेल जाएंगे, लेकिन बालासाहेब की विचारधारा को ज्वलंत रखेंगे."

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने बुधवार को पद से त्यागपत्र देते हुए कहा कि नंबर गेम की लड़ाई में वो पड़ना नहीं चाहते.उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के जरिये अपना संबोधन दिया. उद्धव ने कहा, हमने किसानों  की कर्जमाफी का काम किया. हमने उस्मानाबाद का नाम धाराशिव के साथ औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर कर दिया है. उद्धव ने शरद पवार और सोनिया गांधी के नाम लेते हुए उनका आभार जताया था.

ये VIDEO भी देखें- उद्धव ठाकरे के इस्‍तीफे के बाद BJP में जश्‍न, पार्टी नेताओं ने फडणवीस को खिलाई मिठाई 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जवाब दिया तो हिल जाओगे... केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का कनाडा को करारा जवाब
साथी विधायकों से मिलेंगे शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे, गवर्नर से भी कर सकते हैं मुलाकात : सूत्र
छत्तीसगढ़: पुलिसवालों से इतनी नफरत, गर्म तेल डाला, कांस्टेबल की पत्नी-बेटी के अर्धनग्न शव खेत में फेंके
Next Article
छत्तीसगढ़: पुलिसवालों से इतनी नफरत, गर्म तेल डाला, कांस्टेबल की पत्नी-बेटी के अर्धनग्न शव खेत में फेंके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com