विज्ञापन

चीखें, खून और शव...जम्मू में बस हादसे के बाद सेना ने संभाला मोर्चा, घायल की जुबानी दुर्घटना की कहानी  

Bus Accident in Jammu : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बस दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

चीखें, खून और शव...जम्मू में बस हादसे के बाद सेना ने संभाला मोर्चा, घायल की जुबानी दुर्घटना की कहानी  
Bus Accident in Jammu : हादसे के बाद खाई में गिरी बस की भयावह तस्वीर.

Bus Accident in Jammu : जम्मू जिले में बृहस्पतिवार को श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक बस के सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से 22 यात्रियों की मौत हो गई तथा 57 घायल हो गए. चीखें, खून और शव देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो मौके की नजाकत देख सेना तक बचान अभियान में शामिल हो गई. सेना, पुलिस और स्थानीय लोगों ने शवों और घायलों को रस्सियों के सहारे खाई से बाहर निकाला. सेना ने बस को खाई से बाहर निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया और अभियान अभी भी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के चौकी चोरा क्षेत्र के टुंगी मोड़ पर हुई. बस करीब 150 फुट गहरी खाई में गिर गई थी. घटना अपराह्न 12 बजकर 35 मिनट की है. बस का पंजीकरण नंबर यूपी81सीटी-4058 है. यात्रियों में से अधिकतर उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के हैं.

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
अस्पताल में इलाज करा रहे घायलों में से एक अमर चंद ने कहा, ‘‘एक कार विपरीत दिशा से आ रही थी. चालक बस को एक तीखे मोड़ से निकाल रहा था, लेकिन वह विफल रहा, जिसके चलते वाहन खाई में गिर गया.''जम्मू के जिला मजिस्ट्रेट ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर बताया कि घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना में 22 लोगों की मौत हो गई है और 57 लोग घायल हुए हैं. बस हरियाणा के कुरुक्षेत्र से श्रद्धालुओं को लेकर जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के पौनी इलाके में शिवखोड़ी जा रही थी. बस ने अपना सफर उत्तर प्रदेश से शुरू किया था. 

उपराज्यपाल ने की मुआवजे की घोषणा
जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने इस घटना में लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया. इसके साथ ही एलजी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि जम्मू के अखनूर में हुई बस दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को पांच-पांच लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शवों को अखनूर में उप जिला अस्पताल में भिजवा दिया है. उन्होंने बताया कि घायलों को जम्मू में राजकीय मेडिकल कॉलेज-सह-अस्पताल (जीएमसी) में भर्ती कराया गया है.

सीएम योगी ने भी मुआवजे की घोषणा की
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदना प्रकट की और मुआवजे का ऐलान किया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएम की ओर से हादसे में गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद की घोषणा की गई है. सीएम योगी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए प्रदेश के अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों के संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही राहत कार्य में तेजी लाने को भी कहा है. सीएम के निर्देश पर मथुरा, अलीगढ़ और हाथरस की पुलिस व प्रशासन की टीम राहत कार्यों की निगरानी के लिए जम्मू रवाना हो गईं है.

सीएम योगी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, "जम्मू-कश्मीर में एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. इस दुर्घटना में अपने आत्मीय जनों को खोने वाले शोक संतप्त लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों से निरंतर संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
चीखें, खून और शव...जम्मू में बस हादसे के बाद सेना ने संभाला मोर्चा, घायल की जुबानी दुर्घटना की कहानी  
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com