विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

यूपी में 65 सीटों पर लड़ेगी सपा, I.N.D.I.A. के सहयोगियों के लिए 15 सीटें : सूत्र

लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी गठबंधन के सहयोगियों के लिए सपा 15 सीटें छोड़ेगी. सपा कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा इस मामले पर चर्चा हुई है.

Read Time: 2 mins
यूपी में 65 सीटों पर लड़ेगी सपा, I.N.D.I.A. के सहयोगियों के लिए 15 सीटें : सूत्र

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के 65 सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतारने की तैयारी में है. 65 सीटों पर प्रत्याशियों का चयन लगभग हो चुका है. गठबंधन के सहयोगियों के लिए सपा 15 सीटें छोड़ेगी. सपा की कार्यकारिणी बैठक में इस मामले पर चर्चा हुई है. अमेठी, रायबरेली, ग़ाज़ियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, आगरा, बागपत, मथुरा, बुलंदशहर, वाराणसी, प्रयागराज, बांसगांव, देवरिया, झासी, महाराजगंज इन सीटों को गठबंधन की अन्य पाटियों के लिए छोड़ दिया गया है.

सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति और अन्य विषयों पर चर्चा के लिए यहां पार्टी राज्य मुख्यालय में सपा प्रदेश कार्यकारिणी की अहम बैठक हुई. उन्होंने बताया, 'सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करें. इनमें से 65 सीटें समाजवादी पार्टी जीतनी चाहिए.' इस सवाल पर कि क्या अखिलेश ने यह कहकर उत्तर प्रदेश की 65 सीटों पर चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं, चौधरी ने कहा, 'हां, उन्होंने यही संकेत दिए हैं.'

सपा द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, अखिलेश ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव आने वाली पीढियों के भविष्य को भी तय करेगा और देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने का यह अंतिम चुनाव होगा. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा, “मौजूदा भाजपा सरकार शासन-प्रशासन का दुरुपयोग कर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करेगी लिहाजा पार्टी के कार्यकर्ता इसकी निगरानी में लग जाएं.”

ये भी पढ़ें:- 
सपा अध्यक्ष ने दिए 65 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का संकेत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Noida Road Accident: मां के सामने ही छोटी बच्ची को कार ने कुचला, वीडियो वायरल
यूपी में 65 सीटों पर लड़ेगी सपा, I.N.D.I.A. के सहयोगियों के लिए 15 सीटें : सूत्र
स्पीकर को लेकर आखिर कांग्रेस से क्यों नाराज हुई TMC, फिर कैसे सुलझा मामला?
Next Article
स्पीकर को लेकर आखिर कांग्रेस से क्यों नाराज हुई TMC, फिर कैसे सुलझा मामला?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;