समाजवादी पार्टी ने  BJP पर उपचुनाव में जीतने के लिये धांधली का लगाया आरोप, निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष  नरेश उत्तम पटेल ने आज मुख्य चुनाव अधिकारी, उत्तर प्रदेश लखनऊ को पत्र लिखकर कहा है कि भाजपा हार के डर से सत्ता के दुरूपयोग पर उतारू है. 

समाजवादी पार्टी ने  BJP पर उपचुनाव में जीतने के लिये धांधली का लगाया आरोप, निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

नरेश पटेल ने चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि भाजपा हार के डर से सत्ता के दुरूपयोग पर उतारू है.

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आजमगढ़ और रामपुर (Rampur) लोकसभा उपचुनाव  में भाजपा द्वारा चुनाव जीतने के लिए धांधली कराने और समाजवादी पार्टी के वोटों को रोकने सहित मतदाताओं को भयभीत कराने की शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश से करते हुए स्वतंत्र, पारदर्शी, निष्पक्ष मतदान कराने के लिए अधिकारियों को सख्त आदेश देने की मांग की है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष  नरेश उत्तम पटेल ने आज मुख्य चुनाव अधिकारी, उत्तर प्रदेश लखनऊ को पत्र लिखकर कहा है कि भाजपा हार के डर से सत्ता के दुरूपयोग पर उतारू है. 

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को झूठे केसों में फंसाने की साजिशें की जा रही है. समाजवादी पार्टी के शिकायती पत्र में कहा गया है कि लोकसभा क्षेत्र 69-आजमगढ़ के विधान सभा क्षेत्र सगड़ी, गोपालपुर और मेंहनगर के कई गांवों में सरकार के दबाव में प्रशासन द्वारा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं व ग्राम प्रधानों को धमकाया जा रहा है तथा भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव दिया जा रहा है. यह भी जानकारी मिली है कि भाजपा के स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा समाजवादी पार्टी के मतदाता को रोकने के लिए तथा मतदान बाधित करने के लिए समाजवादी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर पुलिस को दी गयी है ताकि थानाध्यक्षों के माध्यम से उनको घर से उठाकर थाने में बैठाया जा सके.

इसी तरह रामपुर में सक्रिय समाजवादी कार्यकर्ताओं को जबरन घरों से उठाया जा रहा है और विभिन्न थानों में उन्हें बैठाया गया है. घंटों पूछताछ कर उत्पीड़न किया जा रहा है.  समाजवादी पार्टी का कहना है कि भाजपा सरकार के मंत्री चुनाव जीतने के लिए बड़े पैमाने पर थानाध्यक्षों, लेखपालो और सेक्रेट्रियों पर दबाव बनाकर भाजपा को वोट दिलाने के लिए मजबूर कर रहे है. भाजपा के लोग यह धमकी दे रहे है कि कल फोर्स लगाकर समाजवादी पार्टी के एजेन्ट ही नही बनने देंगे ताकि ईवीएम से बेईमानी की जा सके समाजवादी पार्टी का कहना है कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए धांधली करा रही है और समाजवादी पार्टी के वोटों को रोकने का काम कर सकती है. निर्वाचन आयोग निष्पक्ष रूप से मतदान सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन का हस्तक्षेप रोकने की व्यवस्था करें, इस सम्बंध में अधिकारियों को सख्त कार्यवाही करने का आदेश देने की मांग की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com