MP में 2024 तक बनने वाली सड़कें अमेरिका की तरह होंगी : नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वर्ष 2024 तक राज्य में जिस तरह की सड़कों का जाल विकसित किया जा रहा है वो अमेरिका की सड़कों से भी बेहतर होंगी.

MP में 2024 तक बनने वाली सड़कें अमेरिका की तरह होंगी : नितिन गडकरी

भोपाल:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश को 6,800 करोड़ रुपये की परियोजना की सौगात दी है. केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को इन तमाम योजनाओं का उद्घाटन किया. इन परियोजनाओं में खास तौर पर 28 राष्ट्रीय राज्यमार्ग का निर्माण होना है, जिसकी कुल लंबाई 550 किलोमीटर है. नितिन गडकरी ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि पवई, ओरछा, हरपालपुर, कैथी पडरिया कला, पटना तमौली, जस्सो, नागौद और सागर लिंक रोड बाइपास के निर्माण से शहर में यातायात का दबाव कम होगा. उन्होंने आगे कहा कि वर्ष 2024 तक राज्य में जिस तरह की सड़कों का जाल विकसित किया जा रहा है वो अमेरिका की सड़कों से भी बेहतर होंगी.

नितिन गडकरी ने कहा कि भोपाल-कानपुर आर्थिक गलियारे के निर्माण से सीमेंट और खनिजों का परिवहन आसान हो जाएगा और लॉजिस्टिक्स की लागत कम हो जाएगी. उन्होंने कहा कि इस गलियारे के बनने से भोपाल से कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी का संपर्क बेहतर होगा. टीकमगढ़ से ओरछा तक पक्की शोल्डर वाली 2 लेन सड़क के निर्माण से यातायात सुरक्षित होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com