"बाहर आकर दिखाया पर्चा": BJP ने की महा विकास अघाड़ी के तीन विधायकों के वोट रद्द करने की मांग

Rajya Sabha Election 2022: इन आरोपों को महा विकास आघाडी के नेताओं गलत करार दिया है. कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने कहा कि बीजेपी की ओर से जो आक्षेप लिया गया है, उसे चुनाव अधिकारी ने रद्द कर दिया है. हम चारों सीट जीत रहे हैं.

Rajya Sabha Election: दिन में सदन के बाहर ऐसे नजर आए महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता.

मुंबई:

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव के बीच बीजेपी विधायक प्रसाद लाड ने महा विकास अघाड़ी के तीन विधायकों के वोट रद्द करने की मांग की है. बीजेपी विधायक प्रसाद लाड ने यशोमति ठाकुर, सुहास कांदे और जितेंद्र आव्हाड के वोट रद्द करने की बात कही है.  जितेंद्र आव्हाड और यशोमति ठाकुर पर आरोप है कि उन्होंने अपने चुनाव एजेंट को वोट दिखाने के बजाय उनके हाथ में वो पर्चा दिया है. वहीं सुहास कांदे पर आरोप है कि उन्होंने बाहर आकर पर्चा दिखाया है.

वहीं इन आरोपों को महा विकास अघाड़ी के नेताओं गलत करार दिया है. कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने कहा कि बीजेपी की ओर से जो आक्षेप लिया गया है उसे चुनाव अधिकारी ने रद्द कर दिया है. हम चारों सीट जीत रहे हैं. वहीं कैबिनेट मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने माहौल खराब करने की कोशिश की है. हम जीत रहे हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों के लिए शुक्रवार सुबह विधान भवन में मतदान शुरू हुए हैं. मतदान की प्रक्रिया सुबह नौ बजे शुरू हुई और ये शाम चार बजे तक चलेगी. जबकि परिणाम शाम को घोषित किए जाएंगे. राज्यसभा की छह सीटों के लिए कुल सात उम्मीदवार हैं. ऐसा दो दशक बाद हो रहा है जब महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए ‘मुकाबला' देखा जा रहा है. वहीं  शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "हमारे पास चार उम्मीदवार हैं. लड़ाई जारी है. हमें जीत का भरोसा है. शाम सात बजे तक यह स्पष्ट हो जाएगा कि हमारे चारों उम्मीदवार जीतेंगे." बता दें कि राज्यसभा सीट जीतने के लिए उम्मीदवार को 42 वोट चाहिए. 

भाजपा, जिसके विधानसभा में 106 सदस्य हैं, वे अपने दम पर दो सीटें जीत सकती है. लेकिन भाजपा ने छठी सीट के लिए  धनंजय महादिक को मैदान में उतारा है. जिनका मुकाबला शिवसेना के संजय पवार से है. बीजेपी और उसके सहयोगियों के पास 29 वोट हैं. वहीं सत्तारूढ़ गठबंधन के पास 27 वोट है, लेकिन जेल में बंद विधायकों के कारण ये संख्या 25 हो गई है. वहीं एआईएमआईएम और समाजवादी पार्टी के समर्थन से ये संख्या फिर से 29 हो गई है. दोनों पक्षों को जीतने के लिए 13 मतों की आवश्यकता है. ऐसे में निर्दलीय विधायक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राज्‍यसभा चुनाव: महाराष्‍ट्र में महाविकास अघाड़ी के लिए छोटी पार्टियों के वोट होंगे गेम चेंजर?