विज्ञापन
This Article is From Sep 12, 2019

पीयूष गोयल ने न्यूटन का क्रेडिट आइंस्टीन को दिया तो सोशल मीडिया पर कुछ यूं आया रिएक्शन

रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का एक बयान चर्चा में है. देश में आई मंदी और 5 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनाने के सवाल पर पीयूष गोयल ने जो तर्क दिए उससे वह सोशल मीडिया पर मौजूद ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए

सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है पीयूष गोयल के बयान की चर्चा

नई दिल्ली:

रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का एक बयान चर्चा में है. देश में आई मंदी और 5 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनाने के सवाल पर पीयूष गोयल ने जो तर्क दिए उससे वह सोशल मीडिया पर मौजूद ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए. इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा ऑटो सेक्टर में आई मंदी को लेकर दिए बयान के बाद मीम्स की बाढ़ आ गई थी. इस बार पीयूष गोयल लोगों के निशाने पर हैं. दरअसल जब ये सवाल उठा कि मौजूदा दर से भारत 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था कैसे बनेगा तो पीयूष गोयल ने सुझाव दिया कि हिसाब-किताब में मत पड़िए. इस दौरान उन्होंने न्यूटन का क्रेडिट आइंस्टीन को दे डाला. उन्होंने कहा कि गुरुत्वाकर्षण के सिद्धांत की खोज आइंस्टीन नहीं कर पाते अगर वो हिसाब-किताब में पड़ते. हालांकि पीयूष गोयल ने अपने बयान को लेकर सफाई भी जारी की, उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि बातचीत के संदर्भ के बजाय किसी एक लाइन को लेकर चर्चा की जा रही है. 

Dhinchak Pooja ने शेयर किया नया Video, यूजर ने लिखा- 'थोड़ जहर मिलेगा'

पीयूष गोयल ने कहा कि आप उस हिसाब-किताब में मत पड़िए जो टीवी पर देखते हैं कि 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था के लिए देश को 12% की रफ़्तार से बढ़ना होगा. आज ये 6% की रफ़्तार से बढ़ रही है. ऐसे हिसाब-किताब में मत पड़िए. ऐसे गणित से आइंस्टीन को गुरुत्व की खोज करने में मदद नहीं मिली. अगर आप बस बने-बनाए फ़ार्मूलों और अतीत के ज्ञान से आगे बढ़ते तो मुझे नहीं लगता कि दुनिया में इतनी सारी खोज होती. 

मिलिंद सोमन ने खोला राज, कभी-कभार बीवी 'पापाजी' कहकर भी बुला लेती है- देखें वीडियो

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए युवाओं की सोच में बदलाव को जिम्मेदार ठहराया था. इसके लिए वित्त मंत्री को सोशल मीडिया की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था. कुछ ऐसा ही रिएक्शन सोशल मीडिया का आज भी पीयूष गोयल के लिए भी रहा. दरअसल सरकार ने खुले तौर पर स्वीकार नहीं किया है देश मंदी के दायरे के भीतर खड़ा है, ऐसे में सोशल मीडिया को सरकार की चुटकी लेने का एक मौका मिल गया.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यूनाइटेड कुकी नेशनल आर्मी के फाइनेंस हैंडलर को असम एसटीएफ ने गिरफ्तार किया: सूत्र
पीयूष गोयल ने न्यूटन का क्रेडिट आइंस्टीन को दिया तो सोशल मीडिया पर कुछ यूं आया रिएक्शन
सरकारी मदद रुकने से परेशान थी उन्नाव रेप पीड़िता, घर छोड़ने की आ गई थी नौबत; PARI संस्था ने बढ़ाया हाथ
Next Article
सरकारी मदद रुकने से परेशान थी उन्नाव रेप पीड़िता, घर छोड़ने की आ गई थी नौबत; PARI संस्था ने बढ़ाया हाथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com