कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए 'वरिष्ठ नेता' पर राहुल गांधी ने किया तंज ; मां सोनिया के साथ हुई बातचीत का किया जिक्र

Mumbai Rally : अशोक चव्हाण के खिलाफ तीन मामले लंबित हैं, जिनमें से दो आदर्श सहकारी हाउसिंग सोसाइटी से जुड़े हैं. अशोक चव्हाण 2000 में राज्य के राजस्व मंत्री थे.

कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए 'वरिष्ठ नेता' पर राहुल गांधी ने किया तंज ; मां सोनिया के साथ हुई बातचीत का किया जिक्र

अशोक चव्हाण ने पार्टी छोड़ने का कारण कांग्रेस के साथ विभिन्न मतभेदों को बताया है. राहुल गांधी ने इसी पर तंज किया है.

मुंबई:

कांग्रेस के राहुल गांधी ने विरोधियों और पूर्व मित्रों पर कटाक्षों के साथ आज मुंबई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन किया. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद अशोक चव्हाण का नाम लिए बिना संकेत दिया कि वह केंद्रीय जांच एजेंसियों से बचने के लिए गए हैं. राहुल गांधी ने मुंबई में एक विशाल भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "हम एक शक्ति से लड़ रहे हैं. अब सवाल यह है कि वह शक्ति क्या है. एक राजा की आत्मा ईवीएम, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), सीबीआई, आयकर विभाग में निहित है." .

राहुल गांधी ने कहा, "मैं नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन इस राज्य के एक वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस छोड़ दी. रोते हुए उन्होंने मेरी मां से कहा, 'सोनिया जी, मुझे कहने में शर्म आ रही है, मुझमें इनसे लड़ने की ताकत नहीं है. मैं जेल नहीं जाना चाहता.'' मिलिंद देवड़ा के तुरंत बाद अशोक चव्हाण के पिछले महीने पाला बदलने के बाद कांग्रेस ने फिर से भाजपा के खिलाफ "वॉशिंग मशीन" का आरोप लगाया है.

राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के साथ अशोक चव्हाण के गंभीर मतभेद थे. नाना पटोले ने कहा कि अशोक चव्हाण के जाने का कारण संसद में प्रस्तुत श्वेत पत्र में आदर्श घोटाले का उल्लेख था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अशोक चव्हाण के खिलाफ तीन मामले लंबित हैं, जिनमें से दो आदर्श सहकारी हाउसिंग सोसाइटी से जुड़े हैं. अशोक चव्हाण 2000 में राज्य के राजस्व मंत्री थे, जब आदर्श सहकारी हाउसिंग सोसाइटी के लिए कोलाबा में भूमि कथित तौर पर अवैध रूप से आवंटित की गई थी. दिग्गज नेता ने पार्टी छोड़ने का कारण कांग्रेस के साथ विभिन्न मतभेदों को बताया है.