NEET परीक्षा में दूसरों की जगह पेपर देते पकड़े गए कई 'मुन्नाभाई', इन शहरों में हुई छापेमारी

छापेमारी NEET परीक्षा के पेपर लीक की आशंका के चलते हुई. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

NEET परीक्षा में दूसरों की जगह पेपर देते पकड़े गए कई 'मुन्नाभाई', इन शहरों में हुई छापेमारी

बाड़मेर से NEET परीक्षा के दौरान एक डमी कैंडिडेट पकड़ा गया है.

देशभर में मेडिकल कॉलेजों में दाख़िले के लिए हाल ही में NEET की परीक्षा हुई. इस परीक्षा के बाद बिहार की राजधानी पटना और बिहार शरीफ़ के साथ-साथ झारखंड के रांची में भी छापेमारी हुई. दरअसल इन जगहों पर ये छापेमारी NEET परीक्षा के पेपर लीक की आशंका के चलते हुई. इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

इसके अलावा राजस्थान के कुछ शहरों में भी पेपर लीक की आशंका के मद्देनज़र छापेमारी की गई. यहां भी कई लोगों को हिरासत में लिया गया. हालांकि अब तक ये साफ़ नहीं हुआ है कि NEET परीक्षा का पेपर लीक हुआ भी है या नहीं. इसके अलावा बिहार के कुछ शहरों में डमी कैंडिडेट्स और पेपर सॉल्वर्स को भी पकड़ा गया है.

पकड़ा गया मुन्ना भाई

राजस्थान के बाड़मेर से NEET परीक्षा के दौरान एक डमी कैंडिडेट पकड़ा गया है. ये अपने छोटे भाई की जगह परीक्षा दे रहा था और खुद MBBS का छात्र है. कल परीक्षा के दौरान डमी कैंडिडेट का शक होने पर परीक्षा केंद्र से पुलिस को जानकारी दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया. जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है.

भरतपुर में कई हिरासत में

राजस्थान पुलिस ने भरतपुर जिले में रविवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में परीक्षार्थी के स्थान पर अन्य के परीक्षा देने के मामले में एमबीबीएस के तीन छात्रों सहित छह लोगों को हिरासत में लिया है. मथुरा गेट पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मामले के मुख्य साजिशकर्ता रवि मीणा ने परीक्षार्थी राहुल गुर्जर से कथित तौर पर 10 लाख रुपये लिए थे.

ये भी पढ़ें : UP: तीसरे चरण के तहत 10 लोकसभा क्षेत्रों में पूरी हुई मतदान की तैयारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "तेलंगाना सरकार वसूल रही 'राहुल रेवंत' टैक्स": सिकंदराबाद की जनसभा में गृह मंत्री अमित शाह