विज्ञापन

नलिन प्रभात ने जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख का पदभार संभाला

जम्मू कश्मीर के नये पुलिस प्रमुख नलिन प्रभात को बेहद तेज और बहादुर अफसर माना जाता है. चुनाव से एक दिन पहले उनका कार्यभार संभालना बताता है कि जम्मू कश्मीर की कानून व्यवस्था में कितना सुधार आया है...

नलिन प्रभात ने जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख का पदभार संभाला
नलिन प्रभात ने कार्यभार संभालते ही कानून व्यवस्था का जायजा लिया.

J&K New Police Chief: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात (Nalin Prabhat) ने सोमवार को आर आर स्वैन की सेवानिवृत्ति के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक का पदभार संभाल लिया. गृह मंत्रालय ने अगस्त में प्रभात की नियुक्ति की घोषणा की थी. उन्होंने यहां पुलिस मुख्यालय में एक समारोह के दौरान स्वैन से पदभार ग्रहण किया. आंध्र प्रदेश कैडर के 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रभात अपनी नई भूमिका में बहुत सारा अनुभव लेकर आए हैं. उनके विशिष्ट करियर में कई पुरस्कार शामिल हैं, जिनमें तीन पुलिस वीरता पदक और पराक्रम पदक शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले उन्होंने जिम्मेदारी संभाली है. इस फेज में दो पूर्व उपमुख्यमंत्रियों तारा चंद और मुजफ्फर बेग समेत 415 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. इस महत्वपूर्ण चरण में 39.18 लाख से अधिक मतदाता 5,060 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

इस दौरान 40 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे, जो जम्मू क्षेत्र के जम्मू, उधमपुर, सांबा और कठुआ तथा उत्तरी कश्मीर के बारामूला, बांदीपोरा और कुपवाड़ा जिलों में हैं.फाइनल वोटिंग के लिए करीब 20,000 से अधिक मतदान कर्मियों को तैनात किया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'मैं रेलवे स्‍टेशन के बाहर अंधेरे में अकेली खड़ी हूं, डर लग रहा...', महिला अधिकारी ने मांगी मदद और पास हो गई पुलिस
नलिन प्रभात ने जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख का पदभार संभाला
सुपरस्टार रजनीकांत चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती : सूत्र
Next Article
सुपरस्टार रजनीकांत चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती : सूत्र
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com