विज्ञापन

मुजफ्फरनगर में धार्मिक टिप्पणी मामला : बुढ़ाना में भीड़ का हंगामा, पुलिस ने 700 लोगों के खिलाफ मामला किया दर्ज

आरोपी अखिल त्यागी के घर और दुकान पर हुए पथराव के मामले में भी पुलिस ने अखिल त्यागी के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

मुजफ्फरनगर में धार्मिक टिप्पणी मामला : बुढ़ाना में भीड़ का हंगामा, पुलिस ने 700 लोगों के खिलाफ मामला किया दर्ज
मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की बुढाना कोतवाली क्षेत्र में शनिवार रात धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली एक विवादित पोस्ट को लेकर मुस्लिम समाज के हजारों लोग सड़क पर उतर आए, जिन्होंने बुढ़ाना बडौत रोड जाम करते हुए जमकर हंगामा काटा. इस मामले में पुलिस ने जहां सोशल मीडिया ( फेसबुक ) पर विवादित पोस्ट करने वाले अखिल त्यागी नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया तो वहीं उत्तेजित भीड़ ने अखिल त्यागी की दुकान और घर पर पथराव कर सनसनी फैला दी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

700 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

इसके चलते इस मामले में पुलिस ने बुढाना कोतवाली में आचार संहिता का उल्लंघन करना, रोड जाम करना और आपत्तिजनक नारे लगाना जैसी गंभीर धाराओं में तकरीबन 700 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए अपनी आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है. आपको बता दें कि आरोपी अखिल त्यागी के घर और दुकान पर हुए पथराव के मामले में भी पुलिस ने अखिल त्यागी के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

एसएसपी मुजफ्फरनगर ने कही ये बात 

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में थाना बुढ़ाना में 19 अक्टूबर को एक व्यक्ति द्वारा विवादात्मक पोस्ट कर किया गया था, जिससे मुस्लिम समुदाय द्वारा यहां थाना बुढ़ाना में तहरीर दी गई. तहरीर प्राप्त करते ही उसे व्यक्ति को तत्काल अरेस्ट किया गया लेकिन किसी ने यह अफवाह फैला दी कि उस व्यक्ति को पुलिस द्वारा छोड़ दिया गया है जिसके चलते 500-700 लोग सड़कों पर आ गए. उनको समझा बुझाकर वापस भेजा गया.

भीड़ के खिलाफ मामला दर्ज

इस प्रकरण में उस व्यक्ति के विरोध में तो अभियोग पंजीकृत किया गया है लेकिन जिस भीड़ ने रास्ता जाम किया था और इस समय मीरापुर उपचुनाव की आचार संहिता का उल्लंघन किया था उनके विरुद्ध भी पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत किया गया है. इसमें फुटेज को चेक करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. इसमें 500 से 700 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. इसमें मार्ग जाम करना, आपत्तिजनक नारे लगाना और इलीगल असेंबली करना और एमसीसी वायलेंस की धाराएं हैं.

अखिल त्यागी के भाई ने कही ये बात

मामले को लेकर अखिल त्यागी के भाई प्रवेश त्यागी का कहना है कि एक सोशल मीडिया पर पोस्ट डली हुई थी. मुस्लिम समुदाय के खिलाफ उसमें मेरे चचेरे भाई हैं. अखिल त्यागी ने उस पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसके लिए पूरी पुलिस प्रशासन ने रिपोर्ट दर्ज कर उसके खिलाफ कार्रवाई की और उसे उठाकर अरेस्ट कर लिया लेकिन उसके बावजूद भी मुस्लिम समुदाय ने एक सांप्रदायिक माहौल खराब किया. उन्होंने हमारे घर पर पथराव किया और गाली गलौच की. आधे घंटे तक पूरा पथराव उन्होंने किया लेकिन पुलिस प्रशासन के सहयोग से वह मामला बिना कोई जनहानि के बिना कोई दुर्घटना के संभाल लिया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Karwa Chauth Moonrise Time: दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद... किस शहर में कब दिखेगा करवा चौथ का चांद, जानिए
मुजफ्फरनगर में धार्मिक टिप्पणी मामला : बुढ़ाना में भीड़ का हंगामा, पुलिस ने 700 लोगों के खिलाफ मामला किया दर्ज
दिल्ली के रोहिणी में धमाका, सफेद पाउडर ने उड़ाई सुरक्षा एजेंसियों की नींद, पुलिस ने FIR की दर्ज
Next Article
दिल्ली के रोहिणी में धमाका, सफेद पाउडर ने उड़ाई सुरक्षा एजेंसियों की नींद, पुलिस ने FIR की दर्ज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com