विज्ञापन
Story ProgressBack

MP: थाने में कुत्तों को देख आगबबूला हुए साहब, 5 पुलिसकर्मियों को दी सजा, 48 घंटे में आदेश रद्द

एक पशु हितैषी संगठन की आपत्ति के बाद पुलिस कप्तान को 48 घंटे के भीतर अपना आदेश निरस्त करना पड़ा. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

Read Time: 2 mins
MP: थाने में कुत्तों को देख आगबबूला हुए साहब, 5 पुलिसकर्मियों को दी सजा, 48 घंटे में आदेश रद्द
इंदौर:

मध्यप्रदेश के अशोक नगर जिले के महिला थाने में बेसहारा कुतिया और उसके बच्चे दिखने से नाराज पुलिस अधीक्षक(एसपी) ने एक कार्यकारी उप निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को कथित लापरवाही के लिए दो दिन पहले ‘‘परिनिंदा'' की सजा का आदेश दिया. इसके साथ ही उन्हें ताकीद की कि थाना परिसर में कुत्ते और अन्य जानवर आइंदा प्रवेश न करें.

हालांकि, एक पशु हितैषी संगठन की आपत्ति के बाद पुलिस कप्तान को 48 घंटे के भीतर अपना आदेश निरस्त करना पड़ा. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

‘‘पीपुल फॉर एनिमल्स'' संगठन की इंदौर इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने बताया कि अशोक नगर के महिला थाने में बेसहारा कुतिया और उसके बच्चे दिखने से खफा पुलिस अधीक्षक ने 15 मई (बुधवार) को आदेश दिया कि एक कार्यकारी उप निरीक्षक और चार अन्य पुलिसकर्मियों की सेवा पुस्तिका में परिनिंदा (अनुचित काम किए जाने पर कर्मचारी की विभागीय भर्त्सना) का दंड दर्ज किया जाए.

उन्होंने बताया,‘‘पुलिस अधीक्षक ने अपने आदेश में यह ताकीद भी की कि भविष्य में महिला थाना परिसर, इसके भवन और कमरों में कुत्ते और अन्य जानवर प्रवेश न करें.''

प्रियांशु ने कहा कि कुतिया और उसके बच्चे अशोक नगर के महिला थाना परिसर में अक्सर पाए जाते हैं और पुलिस अधीक्षक के संबंधित आदेश की जानकारी मिलते ही उन्होंने उन्हें पत्र लिखा कि कुत्ते-बिल्लियों जैसे बेसहारा जानवरों के रहने की जगह बदलना या उन्हें उनके रहने के स्थान से भगाना कानूनी प्रावधानों का उल्लंघन है.

उन्होंने बताया,‘‘अशोकनगर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने हमें सूचित किया है कि संबंधित आदेश शुक्रवार को निरस्त कर दिया गया. हालांकि, हम पता कर रहे हैं कि कुतिया और उसके बच्चों को महिला थाने से कहीं भगा तो नहीं दिया गया है.''

पुलिस के एक अधिकारी ने यह आदेश रद्द किए जाने की पुष्टि की. अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के इस विस्तृत आदेश में महिला थाने में आने वाले आम नागरिकों को कुत्ते के काटने की स्थिति में उन्हें रैबीज वायरस से संक्रमित होने के खतरे का भी उल्लेख किया गया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer : जम्मू में क्यों बढ़ रहे हैं आतंकी हमले? पैटर्न में क्या दिख रहा बदलाव?
MP: थाने में कुत्तों को देख आगबबूला हुए साहब, 5 पुलिसकर्मियों को दी सजा, 48 घंटे में आदेश रद्द
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Next Article
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;