‘इंडिया’ कॉन्क्लेव में शरद पवार के सामने अजित से उनकी मुलाकात का मुद्दा उठाया जाएगा: महाराष्ट्र कांग्रेस

राज्य कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी गठबंधन में शामिल शरद पवार को लेकर उनकी पार्टी में कोई भ्रम नहीं है, लेकिन लोगों के बीच भ्रम की स्थिति बनी हुई है.

‘इंडिया’ कॉन्क्लेव में शरद पवार के सामने अजित से उनकी मुलाकात का मुद्दा उठाया जाएगा: महाराष्ट्र कांग्रेस

मुंबई:

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि इस महीने मुंबई में होने वाले ‘इंडिया' गठबंधन के कॉन्क्लेव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) संस्थापक शरद पवार के साथ राजनीतिक रूप से अलग हो चुके उनके भतीजे और राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार से उनकी विवादास्पद मुलाकात पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चर्चा करेंगे. राज्य कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी गठबंधन में शामिल शरद पवार को लेकर उनकी पार्टी में कोई भ्रम नहीं है, लेकिन लोगों के बीच भ्रम की स्थिति बनी हुई है.

पटोले ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दो प्रतिनिधि कोर कमेटी की बैठक का हिस्सा थे. इस दौरान ‘इंडिया' गठबंधन के सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा हुई. पटोले ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि एक 'प्लान 'बी' मौजूद है, जिसमें अगर राकांपा (शरद पवार गुट) भाजपा के साथ गठबंधन करती है तो शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.

पिछले हफ्ते पुणे में चाचा-भतीजे के बीच गुपचुप मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा, ‘‘शरद पवार अपने फैसले लेने में सक्षम हैं. हमारा आलाकमान ‘इंडिया' की बैठक के दौरान शरद पवार के साथ इस (अजित के साथ बैठक) पर चर्चा करेगा क्योंकि वह एक वरिष्ठ नेता हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)