लोकसभा चुनाव 2024 : "2005 से पहले क्या माहौल था....", नीतीश कुमार ने बगैर नाम लिए लालू परिवार पर साधा निशाना 

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) द्वारा जारी पोस्टर में आगे विस्तार से बताया गया है कि किस तरह से उनके सीएम बनने से पहले राज्य में हर व्यवस्था चरमरा सी गई थी लेकिन उन्होंने जैसे ही सत्ता संभाली स्थिति भी बेहतर हुई और बिहार की छवि भी सुधरी. 

लोकसभा चुनाव 2024 :

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान 26 अप्रैल को होना है. इस चरण में बिहार की कुछ सीटों पर भी मतदान किए जाएंगे. बिहार में इस बार मुकाबला NDA बनाम महागठबंधन के बीच है. दूसरे चरण के मतदान से पहले सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बैगर नाम लिए लालू परिवार पर हमला बोला है. उन्होंने (Nitish Kumar) मतदान से पहले एक पोस्टर प्रकाशित कराया है. जिसके माध्यम से वह बिहार की जनता को पुराने दिनों की याद दिलाते हुए आगामी चुनाव में NDA के लिए मतदान करने के लिए प्रेरित करते दिख रहे हैं. इस पोस्टर में एक तरफ नीतीश कुमार की तस्वीर लगी है तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह. साथ ही ऊपर लिखा है बिहार परिवार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जी की अपील.

इस पोस्टर में नीचे लिखा है कि आपको याद होगा कि 2005 से पहले की सरकार ने बिहार को किस हाल में पहुंचा दिया था. बिहार का खाली था. सड़क, बिजली, अस्पताल जैसी बुनियादी सुविधाओं पर कोई बात करने वाला नहीं था. घोटाले, अपराध, अपहरण, हत्या, डकैती, नरसंहार और माफिया राज बिहार की पहचान बन चुके थे. 


इस पोस्टर में आगे विस्तार से बताया गया है कि किस तरह से नीतीश कुमार के सीएम बनने से पहले राज्य में हर व्यवस्था चरमरा सी गई थी लेकिन उन्होंने जैसे ही सत्ता संभाली स्थिति भी बेहतर हुई और बिहार की छवि भी सुधरी. 

Add image caption here

नीतीश कुमार ने बिहारवासियों से की अपील

तेजस्वी यादव ने NDA पर  साधा था निशाना

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार के दौरान से ही तेजस्वी यादव और सूबे के सीएम नीतीश कुमार एक दूसरे पर निशाना साधते रहे हैं. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)  ने कुछ दिन पहले NDA गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी की '400 पार' फिल्म पहले दिन ही सुपर फ्लॉप हो गई है. उन्होंने दावा किया, "महागठबंधन पहले चरण में सभी चार सीटें जीत रहा है. हमने ब्लॉकवार बैठकें की हैं और इसका फीडबैक बहुत अच्छा रहा है. बीजेपी की "400 पार" फिल्म पहले दिन ही सुपर फ्लॉप हो गई है. बिहार की जनता जागरूक है और हम उन्हें सबक सिखाएंगे."

"कोई कॉम्पटिशन नहीं है"

तेजस्वी यादव ने एएनआई को बताया था कि पहले चरण में कोई कॉम्पटिशन नहीं है, क्यों कि बिहार से इस बार चौंकाने वाले परिणाम सामने आएंगे. उन्होंने कहा, "पहले चरण में कोई मुकाबला नहीं है. हमने पहले भी कई बार कहा है कि बिहार इस बार चौंकाने वाले नतीजे देगा. उन्होंने बिहार के लोगों के लिए कुछ नहीं किया. 2014 और 2019 में मोदी जी ने जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं हुए. अब जनता उनके बयानों और झूठे वादों से थक चुकी है. हमने वादा किया है कि हम बिहार को विशेष दर्जा के साथ-साथ विशेष पैकेज भी देंगे.'' तेजस्वी ने कहा कि इन चुनावों में स्थानीय मुद्दे प्रमुख हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com