विज्ञापन
Story ProgressBack

उधमपुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली, सुरक्षा के कड़े इंतजाम... ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध

डेढ़ महीने से अधिक समय में प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर का यह तीसरा दौरा है. उन्होंने 20 फरवरी और सात मार्च को जम्मू और श्रीनगर शहरों में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए विशाल रैलियों को संबोधित किया था.

Read Time: 3 mins

जितेंद्र सिंह उधमपुर लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार फिर से चुनाव लड़ रहे...

उधमपुर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज को जम्‍मू-कश्‍मीर के उधमपुर में चुनाव प्रचार करेंगे और इसके लिए ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध सहित सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं. पीएम मोदी यहां केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के लिए प्रचार करेंगे. जितेंद्र सिंह चुनाव के पहले चरण में जम्मू-कश्मीर की उधमपुर लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार फिर से चुनाव लड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज को उधमपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे और सुरक्षा एजेंसियों ने खतरे की आशंका के मद्देनजर रैली में शामिल होने वाले लोगों और सुरक्षा कर्मियों के लिए एडवाइजरी और एसओपी जारी की हैं.

अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी आज सुबह बट्टल बलियान इलाके में एक रैली को संबोधित करने के लिए उधमपुर पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि रैली के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के कड़े प्रबंधों के तहत विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा विस्तृत तैनाती की जायेगी और क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर निगरानी रखी जायेगी. अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों की निगरानी के लिए अतिरिक्त जांच चौकियां स्थापित करने के साथ ही जम्मू-उधमपुर राजमार्ग और महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है. 

Advertisement

उधमपुर की जिलाधिकारी सलोनी राय ने बृहस्पतिवार को एक आदेश जारी कर जिले में मानवरहित हवाई वाहन (यूएवी) और ड्रोन सहित किसी भी प्रकार के विमानन उपकरणों की उड़ान पर रोक लगा दी. राय ने आदेश में कहा, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल एक रैली को संबोधित करने के लिए उधमपुर का दौरा करेंगे और सुरक्षा के लिए एसओपी के अनुसार प्रशासन द्वारा विभिन्न आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं."

जिलाधिकारी ने कहा कि उधमपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किसी भी प्रकार के विमानन उपकरणों की उड़ान पर रोक लगाने के इस आदेश का कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा) शमशीर हुसैन ने भी सुबह 10 बजे से कार्यक्रम शुरू होने से पहले लोगों को रैली स्थल पर समय पर पहुंचने के लिए परामर्श जारी किया.

डेढ़ महीने से अधिक समय में प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर का यह तीसरा दौरा है. उन्होंने 20 फरवरी और सात मार्च को जम्मू और श्रीनगर शहरों में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए विशाल रैलियों को संबोधित किया था. उधमपुर लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां कांग्रेस ने चौधरी लाल सिंह को और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) ने पूर्व विधायक जी. एम. सरूरी को वरिष्ठ भाजपा नेता के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है.

Advertisement

जितेंद्र सिंह ने 2019 में कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को हराकर उधमपुर लोकसभा सीट बरकरार रखी थी. उन्‍होंने 2014 में पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद को 60,976 वोटों के अंतर से हराया था.

ये भी पढ़ें -: देश में भीषण गर्मी और हीटवेव को लेकर PM मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पुणे पोर्शे केस : दो डॉक्टर अरेस्ट, नाबालिग के ब्लड सैंपल में हेराफेरी करने का है आरोप
उधमपुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली, सुरक्षा के कड़े इंतजाम... ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध
ऋषिकेश AIIMS के ICU में क्यों जा घुसी थी दनदनाती पुलिस जीप? देखिए इस डॉक्टर बेटी का गुस्सा
Next Article
ऋषिकेश AIIMS के ICU में क्यों जा घुसी थी दनदनाती पुलिस जीप? देखिए इस डॉक्टर बेटी का गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;