तेलंगाना के नए सचिवालय का उद्घाटन करेंगे KCR, एक बार फिर एक मंच पर दिखेंगे कई विपक्षी नेता

राज्य के सड़क एवं भवन मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि नए सचिवालय भवन का नाम देश के पहले कानून मंत्री और संविधान की मसौदा समिति के अध्यक्ष बी.आर. अम्बेडकर के नाम पर रखा गया है.

तेलंगाना के नए सचिवालय का उद्घाटन करेंगे KCR, एक बार फिर एक मंच पर दिखेंगे कई विपक्षी नेता

नई दिल्ली:

तेलंगाना में 17 फरवरी को नए सचिवालय परिसर के उद्घाटन समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बी. आर. अम्बेडकर के पौत्र प्रकाश अम्बेडकर हिस्सा लेंगे. राज्य के सड़क एवं भवन मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि नए सचिवालय भवन का नाम देश के पहले कानून मंत्री और संविधान की मसौदा समिति के अध्यक्ष बी.आर. अम्बेडकर के नाम पर रखा गया है. रेड्डी के मुताबिक, मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव 17 फरवरी को वैदिक पंडितों की ओर से सुझाए गए शुभ समय सुबह साढ़े 11 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे के बीच परिसर का उद्घाटन करेंगे.

उसमें कहा गया है कि कार्यक्रम से पहले, सुबह में वैदिक पंडित वास्तु पूजा और अन्य अनुष्ठान करेंगे. विज्ञप्ति में कहा गया है, नए सचिवालय के उद्घाटन कार्यक्रम में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रतिनिधि के रूप में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, डॉ. बीआर अम्बेडकर के पौत्र प्रकाश अम्बेडकर सहित अन्य गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे.  सचिवालय परिसर के उद्घाटन के बाद दोपहर में सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में एक जनसभा का आयोजन किया जाएगा.

रेड्डी ने कहा कि सचिवालय के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने वाले सभी मेहमान जनसभा में शिरकत करेंगे. उन्होंने 15 जनवरी को बताया था कि सचिवालय की नई इमारत का उद्घाटन चंद्रशेखर राव के जन्मदिन 17 फरवरी को करने का फैसला किया गया है. बता दें कि हाल ही में सीएम केसीआर ने खम्मम में एक विशाल रैली का आयोजन किया था, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल हुए थे. दावा किया जा रहा है कि नए सचिवालय के उद्घाटन के दौरान भी खम्मम की तरह विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com