जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता अशरफ सेहराई PSA के तहत गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से तहरीक-ऐ-हुर्रियत के प्रमुख और सीनियर अलगाववादी नेता अशरफ सेहराई को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने उन्हें पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत गिरफ्तार किया गया है.

जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता अशरफ सेहराई PSA के तहत गिरफ्तार

पुलिस ने PSA के तहत गिरफ्तार किया गया है

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) के श्रीनगर से तहरीक-ऐ-हुर्रियत के प्रमुख और सीनियर अलगाववादी नेता अशरफ सेहराई (Ashraf Sehrai) को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने उन्हें पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत गिरफ्तार किया गया है. सयैद अली गिलानी (Sayed Ali Geelani) के इस्तीफे के बाद सेहराई हुर्रियत कांफ्रेंस का प्रमुख बनाया गया था. सैयद के इस्तीफे के बाद से अलगाववादी समूह को खासी फजीहतों का सामना करना पड़ रहा है. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा कि अलगाववादी हुर्रियत नेता अशरफ सेहरई समेत प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के कुछ अन्य सदस्य हिरासत में लिए गए हैं जिनके खिलाफ सख्त जनसुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है. 

सिंह ने बताया कि पाकिस्तान समर्थक तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष सेहरई के अलावा जमात-ए-इस्लामी के करीब 12 अन्य सदस्यों को भी हिरासत में लिया गया है. कुछ दिन पहले अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने राजनीति छोड़ने की घोषणा की थी जिसके बाद सेहरई ने उनका स्थान ले लिया था और वह 26 अलगवावादी संगठनों के समूह ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस में तहरीक-ए-हुर्रियत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. हुर्रियत का यह धड़ा मीरवाइज उमर फारूक के नेतृत्व वाले धड़े से अलग है. 

फारूक जम्मू-कश्मीर में हिंसा को खत्म करने के लिए वार्ता के पक्ष में हैं. सेहरई का बेटा और हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकवादी जुनैद सेहरई इस साल मई में मुठभेड़ में मारा गया था. 

इनपुट एजेंसी भाषा से भी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या