राजधानी दिल्ली में हत्या के मामलों की बड़ी वजह बन रहा लोगों में बढ़ता गुस्सा

Delhi Murder Cases: दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 2019 से 2020 के बीच सबसे ज्यादा 44% हत्याएं आपसी दुश्मनी और अन्य विवादों की वजह से हुई थीं. जबकि 21% प्रतिशत हत्याओं को अंजाम आरोपियों ने अचानक गुस्से या आवेश में आकर दिया था

राजधानी दिल्ली में हत्या के मामलों की बड़ी वजह बन रहा लोगों में बढ़ता गुस्सा

Delhi Police ने जारी किए एक साल में हत्या के मामलों के आंकड़े

नई दिल्ली:

दिल्ली के बाशिंदों में छोटी-छोटी बातों को लेकर गुस्सा और प्रतिशोध की भावना बढ़ती जा रही है. हत्या (Delhi Murder Cases) जैसे अपराधों पर इसका असर दिख रहा है. दिल्ली पुलिस की ओर से जारी आंकड़ों (Delhi Crime Report) के अनुसार, राजधानी में 2019 से 2020 के बीच 21 प्रतिशत हत्याओं के पीछे आरोपियों का गुस्सा या आवेश था.

सबसे ज्यादा 44 % हत्याएं दुश्मनी और अन्य विवादों की वजह से हुई हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपनी सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह चौंकाने वाली जानकारी दी. दिल्ली पुलिस ने बताया कि 2019 से 2020 में दिल्ली में कुल 472 हत्याएं हुई थी, जबकि 2019 में 521 हत्याएं हुई थीं. हालांकि 2019 की तुलना में 2020 में हत्या में कमी आई है, लेकिन इनमें सबसे ज्यादा 44% हत्याएं आपसी दुश्मनी और अन्य विवादों की वजह से हुई थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जबकि 21% प्रतिशत हत्याओं को अंजाम आरोपियों ने अचानक गुस्से या आवेश में आकर की थी.  मतलब आरोपी की हत्या की वारदात को अंजाम देने की कोई सोची समझी साज़िश नहीं थी. लेकिन अचानक बने हालात में गुस्से में आकर हत्या को अंजाम दिया गया. 17 प्रतिशत हत्याएं किसी अन्य वजहों से हुई थीं. आठ प्रतिशत हत्याएं आरोपियों ने रोमांच में आकर कीं.