जब गूगल के पूर्व एम्प्लॉयी ने बताया, "नौकरी से निकाले जाने से पहले 'बेशकीमती चीज़ चुराई' थी..."

लिंक्डइन पर खुद को 'दिन में कॉपीराइटर, रात में कॉमेडियन' बताने वाले शख्स ने लिखा, "अजीब लगता है... क्योंकि एक तरफ नौकरी चले जाने का दुःख है, वहीं दूसरी तरफ पहली बार नौकरी से निकाले जाने का नया अनुभव मिला... यह किसी ब्रेकअप जैसा है..."

जब गूगल के पूर्व एम्प्लॉयी ने बताया,

गूगल के पूर्व कर्मचारी ने लिखा, "टेक के क्षेत्र की दिग्गज कंपनी से उसने 'सीख' चुराईं..."

नई दिल्ली:

बड़ी-बड़ी टेक कंपनियों ने पिछले कुछ अरसे में सैकड़ों-हज़ारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है, और उनमें से बहुत-से अपनी कहानियों के साथ सामने आ रहे हैं. कुछ यह बता रहे हैं कि उन्होंने नौकरी पर रहते और निकाले जाने पर क्या सीखा, कुछ टीमवर्क की महत्ता समझा रहे हैं, और कुछ अपनी खुशनुमा यादों को साझा कर रहे हैं. इसी तरह का एक शख्स हिन्दुस्तान की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई शहर में भी रहता है, जिस पर गूगल ने केस किया हुआ है, और वह बता रहा है कि गूगल से अलग होना किसी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप होने जैसा रहा.

लिंक्डइन पर खुद को 'दिन में कॉपीराइटर, रात में कॉमेडियन' बताने वाले इस शख्स ने एक पोस्ट में लिखा, "अजीब लगता है.. क्योंकि एक तरफ ऐसी नौकरी चले जाने, खो जाने का दुःख है, जहां मुझे बेहद प्रतिभाशाली साथियों के साथ तकनीक की मदद से आश्चर्यजनक चीज़ें करने की आज़ादी मिली थी; वहीं दूसरी तरफ पहली बार नौकरी से निकाले जाने का नया अनुभव मिला... यह किसी ब्रेकअप जैसा है... सचमुच, बहुत बेकार लगता है, लेकिन अब आप अपना नया साथी चुनेंगे, जो इतना समझदार होगा कि एक टेक्स्ट संदेश (या ईमेल) को लेकर ब्रेकअप न कर ले..."

इस शख्स ने अपनी पोस्ट में आगे यह भी कबूल किया कि उसने कंपनी को छोड़ते वक्त कुछ 'चुराया'. लेकिन यह चोरी वैसी नहीं थी, जैसा आप समझ रहे हैं. इस शख्स ने कंपनी की कोई चीज़ नहीं चुराई, बल्कि उसने बताया कि टेक के क्षेत्र की दिग्गज कंपनी से उसने 'सीख' चुराईं. शख्स ने पोस्ट में लिखा, "लेकिन गूगल को छोड़ने से पहले मैंने कुछ बेशकीमती चीज़ चुराई, जिसके लिए मुझ पर मुकदमा नहीं किया जा सकता - सीख... मुझे इंटरनेट के सोर्स कोड से डिजिटल एडवरटाइज़िंग सीखने को मिली, विज्ञापन उत्पादों के बारे में सीखा, जिन्हें एशिया-पैसिफिक क्षेत्र में बहुत कम लोग ठीक से इस्तेमाल कर पाते हैं... सर्वश्रेष्ठ एजेंसियों और ब्रांडों के साथ काम करना सीखा... आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग को गहराई से समझने का मौका मिला... और सबसे शानदार लोगों से रिश्ते जोड़ना सीखा..."

सोमवार को शेयर की गई इस पोस्ट को सोशल मीडिया यूज़र काफी पसंद कर रहे हैं. एक यूज़र की टिप्पणी थी, "कुछ न कुछ अच्छा जल्द होगा... डटे रहना, दोस्त..."

एक अन्य यूज़र ने लिखा, "तुम्हारी इस खट्टी-मीठी पोस्ट ने दिल के तारों को छू लिया... तुम्हारे जज़्बा बहुत पसंद आया... मैं इसलिए कमेंट कर रहा हूं, ताकि तुम ज़्यादा लोगों तक पहुंच सको... वैसे भी ऐसा लगता है, आपको मुश्किल काम करना पसंद आता है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य यूज़र ने लिखा, "खुद पर और अपनी काबिलियत पर भरोसा रखें... उसे कभी नौकरी से निकाला नहीं जा सकता... अच्छे दिन बस आने ही वाले हैं..."