विज्ञापन
Story ProgressBack

देखो आधा दिन तो आराम करना ही पड़ेगा... जब प्रणब दा के पिता जैसे दुलार पर भावुक हो गए थे पीएम मोदी

Fathers Day : पीएम मोदी ने कहा था कि राष्ट्रपति पद पर रहते हुए भी प्रणब मुखर्जी ने मेरा इस तरह से ख्याल रखा जैसे पिता अपनी संतान का रखता है. उनका व्यक्तित्व मेरे लिए प्रेरणा दायक रहा है.

देखो आधा दिन तो आराम करना ही पड़ेगा...  जब प्रणब दा के पिता जैसे दुलार पर भावुक हो गए थे पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा प्रणब मुखर्जी से बेहद खास थे रिश्ते
नई दिल्ली:

Fathers Day के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो खूब देखा जा रहा है. यह वीडियो छह साल पुराना है और इस वीडियो में पीएम मोदी उस दौरान के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को अपने पिता समान बताते हुए, उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. पीएम मोदी इस वीडियो कहते सुने जा सकते हैं कि दिल्ली में आने के बाद किस तरह से प्रणब मुखर्जी ने एक पिता की तरफ उनका ख्याल रखा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

पीएम मोदी ने आगे कहा था कि मेरे जीवन का ये बहुत बड़ा सौभाग्य रहा कि मुझे प्रणब दा की ऊंगली पकड़कर के दिल्ली की जिंदगी में अपने आपको सेट करने में बहुत बड़ी सुविधा मिली. मैं एक ऐसा इंसान हूं जिसको चिंता रहती है कि काम जल्दी पूरा ना हो. अगर जल्दी खाली हो जाऊंगा तो शाम को करूंगा क्या.

ऐसी जिंदगी में बीते तीन साल में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जी से मेरी एक भी मुलाकात ऐसी नहीं रही जिसमें उन्होंने मुझे पिता की  तरह मेरा ख्याल ना रखा हो. 

Latest and Breaking News on NDTV

जैसे कोई पिता अपने संतान की देखभाल करते थे वैसे ही प्रणब दा मेरा ख्याल रखा है. पीएम मोदी ने उस दौरान कहा था कि प्रणब दा ने जब से राष्ट्रपति का पद संभाला है तब से लेकर अब तक मेरी कई बार उनसे मुलाकात हुई है. मैं जब भी उनसे मिला उन्होंने हमेशा मुझे एक पिता की तरह मार्गदर्शन किया और मुझे सलाह दी. 

Latest and Breaking News on NDTV

प्रणब दा मेरा इतना ख्याल रखते हैं कि वो कहते हैं मोदी जी आधा दिन तो आराम करो. इतना क्यों दौड़ रहे हो कुछ कार्यक्रम कम करो. तुम तबीयत का ख्याल रखो. पीएम मोदी ने प्रणब दा का जिक्र करते हुए कहा था कि उस दौरान यूपी में चुनाव का समय था. वो अकसर मुझे कहते थे कि चुनाव में जीत और हार चलते रहता है. लेकिन अपने शरीर का भी कुछ ध्यान करोगे या नहीं करोगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

जिस तरह प्रणब दा मेरा ख्याल रख रहे थे ये राष्ट्रपति पद के दायित्व का हिस्सा नहीं था. लेकिन उनके अंदर का इंसान अपने साथी की चिंता ऐसे करते थे. मैं मानता हूं कि उनका यह व्यक्तित्व हम जैसे लोगों को बहुत बड़ी प्रेरणा देने वाला है. और वो काम प्रणब दा ने किया आदरणीय राष्ट्रपति जी ने किया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संसद का बजट सत्र आज से, 6 बड़े विधेयक होंगे पेश; मुद्दों को लेकर विपक्ष की आक्रामक तैयारी
देखो आधा दिन तो आराम करना ही पड़ेगा...  जब प्रणब दा के पिता जैसे दुलार पर भावुक हो गए थे पीएम मोदी
निजी कंपनियों में कन्नड़ भाषियों के लिए आरक्षण से जुड़े विधेयक को कर्नाटक सरकार ने ठंडे बस्ते में डाला
Next Article
निजी कंपनियों में कन्नड़ भाषियों के लिए आरक्षण से जुड़े विधेयक को कर्नाटक सरकार ने ठंडे बस्ते में डाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;