विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

"17 नवंबर तक सब लोग मजा लें": महादेव बेटिंग ऐप मामले में छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल का तंज

बीजेपी पर हमला करते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा, "17 तारीख तक ऐसे ही कहानी आती रहेगी. कभी कोई नाम आएगा, कभी कुछ आएगा. बीजेपी को पता है कि वो हार रही है. इनको अपने आकाओं के लिए छत्तीसगढ़ की खदानें चाहिए."

Read Time: 4 mins
रायपुर:

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Elections 2023) के बीच महादेव बेटिंग ऐप (Mahadev Batting App) का मामला जमकर उछल रहा है. इस केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को लेकर बड़ा दावा किया है. ईडी ने कहा है कि महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर ने भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये दिए हैं. ईडी के इन आरोपों पर अब सीएम बघेल ने प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है.

रायपुर में मीडिया से बात करते हुए जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से ईडी के आरोपों पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा, "17 नवंबर तक सब लोग इसका मजा लें. इससे (चुनावों पर) कोई असर नहीं पड़ेगा." बघेल ने कहा, "मैं कह रहा हूं कि बीजेपी खुद चुनाव नहीं लड़ रही है. वो ईडी और आईटी के जरिए से चुनाव लड़ रहे हैं."


बीजेपी पर हमला करते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा, "17 तारीख तक ऐसे ही कहानी आती रहेगी. कभी कोई नाम आएगा, कभी कुछ आएगा. बीजेपी को पता है कि वो हार रही है. इनको अपने आकाओं के लिए छत्तीसगढ़ की खदानें चाहिए. मैं हर बार कह रहा हूं कि बीजेपी खुद चुनाव नहीं लड़ रही है, वे ईडी और आईटी के जरिए चुनाव लड़ रहे हैं."

भूपेश बघेल ने कहा, "इसकी जांच 2 साल से चल रही है. जब तक ऑनलाइन सट्टेबाजी पर रोक नहीं लगेगी, कुछ नहीं रुकेगा. ऑनलाइन सट्टेबाजी करने वालों के लाखों फर्जी अकाउंट हैं. केंद्र सरकार को इनकी पहचान कर इन्हें बंद करना चाहिए."

महादेव ऐप समेत 22 सट्टेबाजी वाले ऐप्स और वेबसाइट पर रोक लगाने का आदेश
दरअसल, केंद्र सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अनुरोध पर महादेव ऐप समेत 22 सट्टेबाजी वाले ऐप्स और वेबसाइट पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है. ईडी ने अवैध सट्टेबाजी करवाने वाले इस ऐप के सिंडिकेट के खिलाफ जांच की है. इस मामले में जबरदस्त तरीके से छत्तीसगढ़ समेत कई जगहों पर छापेमारी भी की गई है और कई लोगों को दबोचा गया. इन सब कार्रवाइयों के बाद अब इस तरह के सट्टेबाजी वाले ऐप्स पर रोक लगाने का फैसला किया गया है. 

ईडी दायर कर चुकी है मामले में चार्जशीट 
महादेव बेटिंग ऐप मामले में ईडी ने 21 अक्टूबर को पहली चार्जशीट दायर की थी. इसमें कुल मिलाकर 14 लोगों को आरोपी बनाया गया था. इसमें बेटिंग ऐप के प्रमोटर्स सौरभ चंद्राकर और उसका सहयोगी रवि उप्पल शामिल हैं. ईडी ने रायपुर की पीएमएलए कोर्ट को बताया था कि उसने 41 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है. जांच एजेंसी का कहना था कि ये मामला 6000 करोड़ रुपये के घोटाले का है.

ये भी पढ़ें:-

"इन्होंने तो महादेव तक को नहीं छोड़ा": छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

"वे अपने दम पर नहीं लड़ सकते, इसलिए...": CM भूपेश बघेल का बीजेपी पर पलटवार

महादेव सट्टेबाजी ऐप सहित 22 गैरकानूनी ऐप और वेबसाइट किए गए ब्लॉक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चीन ने अब दूसरे पड़ोसी के साथ की गलवान जैसी हरकत, फिलीपींस ने इसे समद्री लूट बताया
"17 नवंबर तक सब लोग मजा लें": महादेव बेटिंग ऐप मामले में छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल का तंज
NDTV ग्राउंड रिपोर्ट: यमुनोत्री से हथिनीकुंड कैसे पहुंचता है यमुना का पानी, दिल्ली से पहले कहां हो रहा गायब, हैरान रह जाएंगे
Next Article
NDTV ग्राउंड रिपोर्ट: यमुनोत्री से हथिनीकुंड कैसे पहुंचता है यमुना का पानी, दिल्ली से पहले कहां हो रहा गायब, हैरान रह जाएंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;