विज्ञापन

रिपोर्ट कार्ड दिखा शिंदे, फडणवीस और अजित ने शरद पवार को दिया ये करने का चैलेंज

Maharashtra Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही सत्ताधारी दल और विपक्ष के बीच दावे और आरोप शुरू हो गए हैं. विपक्ष की ओर से शरद पवार को ही सत्ता पक्ष मजबूत मान रहा है. यही कारण है कि हमले भी उन्हीं पर हो रहे हैं....

रिपोर्ट कार्ड दिखा शिंदे, फडणवीस और अजित ने शरद पवार को दिया ये करने का चैलेंज
Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की गर्माहट अब महसूस होने लगी है.

महाराष्ट्र चुनाव (Maharashtra Elections) के ऐलान के साथ ही भाजपा (BJP), शिवसेना (Shiv Sena) और एनसीपी (NCP) वाली महायुति ने अपनी लाई गई योजनाओं और अपनी सरकार के दो साल के काम का “रिपोर्ट कार्ड” रिलीज़ किया.एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde), देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अजित पवार (Ajit Pawar) एकसाथ आए और जनता को भरोसा दिया कि सभी नई योजनाओं के लिए बजट बना लिया गया है और सारे किए वादे पूरे होंगे.साथ ही डिप्टी सीएम फडणवीस ने मंच से सीधे शरद पवार (Sharad Pawar) को महाविकास अघाड़ी की तरफ से कोई सीएम चेहरा घोषित करने की चुनौती दे डाली.

एकनाश शिंदे का दावा

महाराष्ट्र सरकार के इस “रिपोर्ट कार्ड” में दो साल का लेखा-जोखा क़ैद है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इसे जारी करते हुए कहा कि सूची इतनी बड़ी है कि एक रिपोर्ट कार्ड में शामिल करना मुश्किल था.इसीलिए सभी योजनाओं के बारे में संक्षेप में लिखा गया है.महाविकास अघाड़ी विकास विरोधी है.हम टीम की तरह काम कर रहे हैं. हमने अपनी सरकार रहते लोगों के हित में 900 फ़ैसले लिए, तब भी जब चुनाव नहीं थे! इसलिए वो अब जल रहे हैं. 

देवेंद्र फ़डणवीस का ऐलान 

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फ़डणवीस ने कहा कि हमने जिन योजनाओं की घोषणा हाल में की है, उन सभी योजनाओं के लिए सभी वित्तीय प्रावधान और बजट बना लिए गए हैं.मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हमारे द्वारा ऐलान की गई सभी योजनाओं और वादों को वित्तीय प्रावधान का पूरा समर्थन मिलेगा तथा किसी भी योजना में हमारी ओर से वित्तीय सहायता की कमी नहीं होगी. हाल ही में 60-70 कैबिनेट बैठकों में 900 फ़ैसले लिए गए हैं. 

अजित पवार का संकल्प 

लाडली बहन योजना को लेकर महायुति पर विपक्ष के लगातार हमलों का जवाब उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने दिया. उन्होंने कहा कि ये योजना कभी बंद नहीं होगी.उनको जलने दीजिए. महिलाओं के लिए इस योजना का ज़बर्दस्त रिस्पांस आ रहा है, इसलिए वो हैरान हैं. देवेंद्र फ़डणवीस ने इसमें जोड़ते हुए कहा कि हमने लाडली बहन योजना की घोषणा की, तो विपक्ष के लोग दावा कर रहे थे कि खातों में पैसा जमा नहीं किया जाएगा, लेकिन अब तक हमारे राज्य के 2.5 करोड़ से अधिक लाभार्थियों के खातों में कम से कम 4 से 5 किस्तें जमा कर दी गईं हैं.अपनी सरकार के कामकाज की चर्चा के बीच देवेंद्र फ़डणवीस ने सीधे सीनियर पवार को महाविकास अघाड़ी की तरफ से CM चेहरा घोषित करने की चुनौती दे डाली. 

शरद पवार को ये चुनौती

देवेंद्र फ़डणवीस ने कहा कि हमें मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारे सीएम यहां ही बैठे हुए हैं.मैं पवार साहब को चुनौती देता हूं कि वह मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का एलान करें. महाविकास अघाड़ी सीएम चेहरे की घोषणा इसलिए नहीं कर रही, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि चुनाव के बाद उनका सीएम आएगा.बीजेपी के नेता गिरीश महाजन ने तो यहां तक कह दिया कि अगर उद्धव ठाकरे सत्ता में आए तो अभी चल रही योजनाएं बंद कर देंगे. लाडली बहन योजना को भी बंद कर देंगे.

महाराष्ट्र झारखंड के अलावा कहां-कहां के चुनाव की हुई घोषणा? जानिए कब किस सीट पर वोटिंग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हैलो-हैलो प्लेन में बम रखा है... आखिर हर दिन हो रहे इस मजाक का क्या इलाज है?
रिपोर्ट कार्ड दिखा शिंदे, फडणवीस और अजित ने शरद पवार को दिया ये करने का चैलेंज
दिल्ली में पेड़ काटे जाने का मामला : SC ने कहा - एफिडेविट फाइल करें LG, मांगा 5 सवालों का जवाब
Next Article
दिल्ली में पेड़ काटे जाने का मामला : SC ने कहा - एफिडेविट फाइल करें LG, मांगा 5 सवालों का जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com