विज्ञापन

Dil-Luminati Tour: फैन को नहीं मिला कॉन्सर्ट टिकट तो भेज दिया दिलजीत को लीगल नोटिस, जानें क्या लगे आरोप 

दिल्ली में इस कॉन्सर्ट की सिर्फ दो कैटेगरी की टिकटें बिक रही थीं. इसकी टिकट 12,999 और 19,999 रुपये की बिक रही थीं. ये टिकटें भी मिनटों में हवा हो गईं. वैसे सोशल मीडिया पर कई ऐसे मामले आए हैं जिनमें लोगों ने शिकायत की है कि कॉन्सर्ट की टिकटें ब्लैक में बिके. ( अनुषी की रिपोर्ट)

Dil-Luminati Tour: फैन को नहीं मिला कॉन्सर्ट टिकट तो भेज दिया दिलजीत को लीगल नोटिस, जानें क्या लगे आरोप 
नई दिल्ली:

एक सेलिब्रिटी को देखने की दीवानगी ऐसी की टिकट न मिलने पर भेज दिया लीगल नोटिस. दरअसल जबसे दिलजीत के भारत के 10 शहरों में दिल-लुमिनाटी टूर की अनाउंसमेंट हुई है तबसे फैंस के बीच टिकट को लेकर ऐसी होड़ है कि महंगे से महंगे टिकट खरीदने को फैंस तैयार हैं. कॉन्सर्ट के टिकट इतने महंगे हैं कि लोगों का कहना है कि ORGANISERS इसे बेचकर कई गुना ज़्यादा प्रॉफिट कमा रहे हैं. और ऐसे में जाहिर सी बात है कि टिकट में धांधली तो हो ही रही है. इन सबके बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसमें दिलजीत की फैन ने टिकट न मिलने पर उन्हें ही लीगल नोटिस भिजवा दिया. पूरी खबर क्या है इस वीडियो में जानिए.  

क्यों परेशान हैं फैन?

Diljit Dosanjh और उनका Dil-Luminati Tour इन दिनों चर्चा का विषय है. इस कॉन्सर्ट के टिकट बहुत महंगे बिक रहे हैं. लोगों का कहना है कि इसे बेचकर कई गुना ज़्यादा प्रॉफिट कमा रहे हैं. मगर इसी टिकट के बढ़ते हुए दाम की वजह से दिलजीत की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं. उन्हें लीगल नोटिस मिला है. दिलजीत की एक फैन ने ही उन्हें ये लीगल नोटिस भेजा है. क्या है पूरा मामला आइए बताते हैं. टिकट बुकिंग में हुई गड़बड़ी के चलते दिलजीत दोसांझ लीगल पचड़े में फंसते नजर आ रहे हैं. दिलजीत पर धोखाधड़ी और हेरफेरी के आरोप लगे हैं. हफ्तों से टिकट का इंतजार कर रही जब एक फीमेल फैन को शो का टिकट नहीं मिल पाया, तो उसने दिलजीत दोसांझ समेत ऑर्गेनाइजर्स को भी लीगल नोटिस भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला?

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फैन ने खुद को रिद्धिमा कपूर बताया है और वह दिल्ली में रहने वाली एक लॉ की स्टूडेंट हैं. रिद्धिमा ने अपने कानूनी नोटिस में, टिकट बेचने के प्रोसेस में गड़बड़ी का आरोप लगाया और दिल-लुमिनाती टूर के ऑर्गनाइजर्स पर कन्ज्यूमर राइट्स का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. उनके कानूनी नोटिस के सब्जेक्ट में लिखा था, "टिकट की कीमतों में हेराफेरी, गलत तरह से टिकटों की बिक्री और दिलजीत दोसांझ के दिल-लुमिनाती इंडिया टूर के लिए टिकटों की कालाबाजारी."

सिंगर की बढ़ी मुश्किलें?

नोटिस में कहा गया है, "यह अचानक और संदिग्ध लेन-देन हेरफेर और कालाबाजारी का हिंट देता है. टिकटों का इतनी जल्दी बिक जाना यह बताता है कि आपकी ऑर्गनाइजेशन गलत ढंग से डिमांड को बढ़ा रहा है और कीमतों में हेरफेर कर रहा है, जो कन्ज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट, 2019 के तहत एक गलत प्रैक्टिस है. बढ़े हुए दामों पर उन्हें फिर से बेचने के इरादे से टिकटों की कालाबाजारी और जमाखोरी करना कन्ज्यूमर राइट्स का साफ-साफ उल्लंघन और बुरे विश्वास का प्रतीक है."

दिल्ली में इस कॉन्सर्ट की सिर्फ दो कैटेगरी की टिकटें बिक रही थीं. इसकी टिकट 12,999 और 19,999 रुपये की बिक रही थीं. ये टिकटें भी मिनटों में हवा हो गईं. वैसे सोशल मीडिया पर कई ऐसे मामले आए हैं जिनमें लोगों ने शिकायत की है कि कॉन्सर्ट की टिकटें ब्लैक में बिके. लोग बल्क में इन टिकट्स को खरीद कर दोगुने-तीन गुने दामों पर बेच रहे हैं. जो टिकट 12,999 या 19,999 के थे, वो 30 से 35 हज़ार के बिक रहे हैं. लोग ये तक कह रहे हैं कि इन टिकटों को बेचकर वो निफ्टी और सेंसेक्स से ज़्यादा रिटर्न ले रहे हैं.

आपको बता दें कि बताते चलें कि दिलजीत दोसांझ दिल-लुमिनाटी टूर के तहत भारत के 10 शहरों में कॉन्सर्ट करने वाले हैं. दिलजीत के ये शो हैदराबाद, अहमदाबाद, पुणे, कोलकाता, बेंगलुरु, इंदौर, चंडीगढ़, गुवाहाटी, लखनऊ और दिल्ली में होंगे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"कॉलेजियम कोई सर्च कमेटी नहीं" : SC ने सिफारिशों के बावजूद नियुक्ति नहीं होने पर केंद्र से मांगा जवाब
Dil-Luminati Tour: फैन को नहीं मिला कॉन्सर्ट टिकट तो भेज दिया दिलजीत को लीगल नोटिस, जानें क्या लगे आरोप 
केंद्र नहीं बना सकेगी फैक्ट चेकिंग यूनिट, बॉम्बे HC ने खारिज किए IT ऐक्ट के संशोधन
Next Article
केंद्र नहीं बना सकेगी फैक्ट चेकिंग यूनिट, बॉम्बे HC ने खारिज किए IT ऐक्ट के संशोधन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com