'दिल्ली की योगशाला' बंद कराने के मामले में BJP पर भड़के सिसोदिया, कल LG से करेंगे मुलाकात

केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को मुफ्त योग प्रशिक्षण देने की योगशाला कार्यक्रम के तहत योग सीखने के लिए मुफ्त योगा इंस्ट्रक्टर मुहैया करवाती है. इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली में रोजाना 590 योगा क्लास चलती हैं, जिसमें 17,000 लोग योग सीखते हैं.

'दिल्ली की योगशाला' बंद कराने के मामले में BJP पर भड़के सिसोदिया, कल LG से करेंगे मुलाकात

सिसोदिया के मुताबिक 30 सितंबर को दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को बंद करने का फैसला लिया गया.

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की 'मुफ्त योगा क्लासेज' (Dilli Ki Yogshala)बंद करने के फैसले से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भड़क गए हैं. सिसोदिया ने इससे संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही सिसोदिया शुक्रवार को इस मामले को लेकर उप-राज्यपाल वीके सक्सेना(VK Saxen) से मिलने जाएंगे. मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'दिल्ली में इनके द्वारा योगा क्लास बंद किए जाने को लेकर कल LG साहिब से मिलूंगा. इसकी फाइल एलजी साहिब के पास है. अगर तुरंत कार्रवाई नहीं की गई, तो मंगलवार से दिल्ली में योगा क्लास बंद हो जायेंगी. हज़ारों लोगों को नुक़सान होगा.'

इससे पहले सिसोदिया ने पूछा, 'सरकार इस कार्यक्रम को न सिर्फ आगे बढ़ाना चाहती है, बल्कि इसका पैमाना भी बढ़ाना चाहती है, तो फिर ऐसे में संबंधित मंत्री से चर्चा किए बगैर इसको बंद करने का फैसला कैसे लिया? दिल्ली सरकार के ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन सेक्रेट्री ऐलिस वाज से जवाब मांगा.'

चलती हैं रोजाना 590 योगा क्लास
दरअसल, केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को मुफ्त योग प्रशिक्षण देने की योगशाला कार्यक्रम के तहत योग सीखने के लिए मुफ्त योगा इंस्ट्रक्टर मुहैया करवाती है. इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली में रोजाना 590 योगा क्लास चलती हैं, जिसमें 17,000 लोग योग सीखते हैं.

बता दें कि बीते साल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 31 दिसंबर 2021 को यह योजना शुरू की थी. वहीं, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के मुताबिक 30 सितंबर को दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को बंद करने का फैसला सेक्रेटरी ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन ने लिया जोकि गलत है.

ये भी पढ़ें:- 

गुजरात के स्कूलों की आलोचना करने पर केंद्रीय मंत्री ने मनीष सिसोदिया पर साधा निशाना

मौका मिला तो गुजरात के 8 बड़े शहरों में हर 4 किलोमीटर पर एक शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे : मनीष सिसोदिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल बीजेपी पर निशाना साधते हुए बोले- 'दिल्ली को बना दिया कूड़ा घर'