केंद्र सरकार के अध्यादेश पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस के नेता : सूत्र

अध्यादेश के मुताबिक, दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग का आखिरी फैसला उपराज्यपाल यानी LG का होगा. इसमें मुख्यमंत्री का कोई अधिकार नहीं होगा.

केंद्र सरकार के अध्यादेश पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस के नेता : सूत्र

नई दिल्‍ली:

दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र सरकार के अध्यादेश के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी का साथ देने का विरोध किया है. सूत्रों के मुबातिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ बैठक में दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के साथ न दिखने की सलाह दी है. नेताओं का कहना है कि इससे कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

बता दें कि विपक्षी एकता के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हुई बातचीत के दौरान पार्टी नेतृत्व ने इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी का साथ देने का संदेश दे दिया था. 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 7 दिन बाद केंद्र सरकार ने 19 मई को दिल्ली सरकार के अधिकारों पर अध्यादेश जारी कर दिया. अध्यादेश के मुताबिक, दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग का आखिरी फैसला उपराज्यपाल यानी LG का होगा. इसमें मुख्यमंत्री का कोई अधिकार नहीं होगा. ​​​​​​संसद में अब 6 महीने के अंदर इससे जुड़ा कानून भी बनाया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार 19 मई को अध्यादेश लाने के ठीक एक दिन बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई. केंद्र ने संवैधानिक बेंच द्वारा दिए गए 11 मई के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट को फिर से विचार करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें :-