चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबन्धित सामग्री को लेकर DCW ने ट्विटर पर साधा निशाना, CBI से कहा -दर्ज हो FIR

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में DCW को बताया है कि अभी तक मामले की जांच को लेकर 8 टीमें बनाई गई हैं. साथ ही देश भर में छापेमारी के बाद भी तक 3 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबन्धित सामग्री को लेकर DCW ने ट्विटर पर साधा निशाना, CBI से कहा -दर्ज हो FIR

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी और रेप से संबंधित सामग्री को ना हटाने को लेकर ट्विटर पर निशाना साधा है. DCW ने इस पूरे मामले को लेकर CBI को इस तरह के 14 नए ट्वीट्स भी भेजे हैं.  साथ ही CBI से मांग की है कि इस मामले को लेकर FIR दर्ज करने के साथ-साथ ऐसी पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है. DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने इन ट्वीट्स को लेकर CBI निदेशक को पत्र भी लिखा है.

वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में DCW को बताया है कि अभी तक मामले की जांच को लेकर 8 टीमें बनाई गई हैं. साथ ही देश भर में छापेमारी के बाद भी तक 3 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है. खास बात ये है कि DCW की कार्रवाई के बाद, डायसन, माज़दा और इकोलैब जैसी वैश्विक कंपनियों ने ट्विटर से अपने विज्ञापन वापस ले लिए हैं, क्योंकि उनके प्रचार ट्वीट्स के साथ चाइल्ड पोर्नोग्राफी से सम्बन्धित सामग्री को प्रसारित किया जा रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

बता दें कि इससे पहले 20 सितंबर 2022 को, आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी और बलात्कार के वीडियो को दर्शाने वाले ट्वीट्स पर ट्विटर इंडिया पॉलिसी हेड और दिल्ली पुलिस साइबर सेल को तलब किया था. इन आपराधिक कृत्यों में लिप्त कुछ ट्विटर अकाउंट एक रैकेट चलाते हुए दिखाई दे रहे थे, जिसमें उनके द्वारा बच्चों के अश्लील और बलात्कार के वीडियो उपलब्ध कराने के लिए पैसे मांगे जा रहे थे. आयोग द्वारा एक्शन लेने के बाद ट्विटर ने आयोग द्वारा फ़्लैग किए गए 20 से अधिक ट्वीट्स को हटाया और दिल्ली पुलिस ने आईटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की. 

अन्य खबरें