विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 19, 2023

8 करोड़ की बड़ी लूट को अंजाम देने वाले पति-पत्नी एक ड्रिंक ब्रेक के चक्कर में पुलिस के हत्थे चढ़े

पंजाब के लुधियाना में करोड़ों रुपये की डकैती की घटना के कथित सरगना एक दंपति को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वे उत्तराखंड के एक तीर्थ स्थल पर अपने मिशन की सफलता के लिए मत्था टेकने गए थे.

Read Time: 3 mins
8 करोड़ की बड़ी लूट को अंजाम देने वाले पति-पत्नी एक ड्रिंक ब्रेक के चक्कर में पुलिस के हत्थे चढ़े
 पुलिस को सूचना मिली थी कि दंपति ने नेपाल भागने की योजना बनाई थी.

उत्तराखंड के हेमकुंड साहिब के पास फलों के स्वाद वाले पानी को पीने की लालसा में कथित रूप से करोड़ों रुपये की डकैती करने वाले एक जोड़े को पकड़ लिया गया है. पंजाब पुलिस के अनुसार, मनदीप कौर और उनके पति जसविंदर सिंह लुधियाना में एक कैश मैनेजमेंट फर्म के कार्यालय में होने वाली बड़ी डकैती के सरगना हैं. हथियारों से लैस लुटेरों ने 10 जून को सीएमएस सर्विसेस के कार्यालय में गार्डों को दबोचकर और 8 करोड़ रुपये नकद चुरा लिए थे.

लुधियाना पुलिस आयोग के मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि डकैती के बाद, मनदीप कौर और जसविंदर सिंह अपने मिशन की सफलता के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए सिख तीर्थ हेमकुंड साहिब की तीर्थ यात्रा पर गए थे. पुलिस को सूचना मिली थी कि दंपति ने नेपाल भागने की योजना बनाई थी, लेकिन एक लुकआउट नोटिस ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया. फिर उन्होंने अपने अगले कदम की योजना बनाने से पहले हेमकुंड साहिब, केदारनाथ और हरिद्वार जाने का फैसला किया.

पुलिस के मुताबिक मनदीप कौर और जसविंदर सिंह के हेमकुंड साहिब में होने की जानकारी होने के बावजूद श्रद्धालुओं की भीड़ में उन्हें पहचानने की चुनौती थी. इस जगह पर एक निःशुल्क पेय कियोस्क लगाया गया और फलों के स्वाद वाले पेय के पैकेट भक्तों को सौंपे गए. उनके लिए बिछाए गए इस जाल से अंजान दंपति कियोस्क पर आए और पेय पदार्थ का पैक लिया. इस दौरान उन्होंने अपना चेहरे को उघाड़ा और पेय पदार्थ को पिया. तभी पुलिस ने उनकी पहचान कर ली, लेकिन तब कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने दंपति की प्रार्थना पूरी होने का इंतजार किया.

पूजा के बाद जब वे मंदिर से बाहर निकले तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आगे बढ़ी. कुछ दूर पीछा करने के बाद दोनों को पकड़ लिया गया. पुलिस आयुक्त सिद्धू ने कहा कि दंपति के पास से 21 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. 8 करोड़ रुपये की लूट में से अब तक पुलिस ने लगभग 6 करोड़ रुपये की राशि बरामद कर ली है. पुलिस ने कहा कि उसने मामले में नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पंजाब पुलिस प्रमुख गौरव यादव ने कहा कि लुधियाना डकैती के सरगना को 100 घंटे से भी कम समय में गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा, "पुलिस टीमों ने करोड़ों की डकैती को सुलझाने के लिए एक पेशेवर और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का इस्तेमाल किया." 

ये भी पढ़ें : "जल्द लाएंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड, तैयार हो रहा है ड्राफ्ट": उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी

ये भी पढ़ें : भगवंत मान सरकार के गुरबाणी के फ्री प्रसारण वाले मुद्दे पर पंजाब में क्यों हो रहा विवाद, यहां समझें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
8 करोड़ की बड़ी लूट को अंजाम देने वाले पति-पत्नी एक ड्रिंक ब्रेक के चक्कर में पुलिस के हत्थे चढ़े
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;