योगी आदित्यनाथ ने बरेली में प्रवासी कामगारों पर केमिकल छिड़काव के मामले में कार्रवाई के आदेश दिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के दौरान बरेली पहुंचे कामगारों पर केमिकल छिड़काव के मामले में कार्रवाई के आदेश दिए हैं. 

योगी आदित्यनाथ ने बरेली में प्रवासी कामगारों पर केमिकल छिड़काव के मामले में कार्रवाई के आदेश दिए

Coronavirus Lockdown Updates: बरेली में मजदूरों पर किया गया था केमिकल का छिड़काव.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के दौरान बरेली पहुंचे कामगारों पर केमिकल छिड़काव के मामले में अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. घटना की निंदा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों. अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी. इस घटना के बाद सोमवार को लोगों में बड़े पैमाने पर आक्रोश व्याप्त हो गया था. वीडियो वायरल होते ही जिलाधिकारी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश प्रशासन का अमानवीय चेहरा बरेली जिले में देखने को मिला, जहां दिल्ली, हरियाणा, नोएडा से आए सैकड़ों मजदूरों, महिलाओं और छोटे बच्चों को जमीन पर बैठाकर उनके ऊपर डिसइंफेक्ट दवाई का छिड़काव किया गया. जिसके बाद बहुत सारे बच्चों ने अपनी आंखों में जलन की शिकायत की. 

वीडियो वायरल होने के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने इसकी निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया, 'देश में जारी जबर्दस्त लॉकडाउन के दौरान जनउपेक्षा व जुल्म-ज्यादती की अनेकों तस्वीरें मीडिया में आम हैं परन्तु प्रवासी मजदूरों पर यूपी के बरेली में कीटनााशक दवा का छिड़काव करके उन्हें दण्डित करना क्रूरता व अमानीवयता है जिसकी जितनी भी निन्दा की जाए कम है. सरकार तुरन्त ध्यान दे. बेहतर होता कि केन्द्र सरकार राज्यों का बॉर्डर सील करके हजारों प्रवासी मजदूरों के परिवारों को बेआसरा व बेसहारा भूखा-प्यासा छोड़ देने के बजाए दो-चार विशेष ट्रेनें चलाकर इन्हें इनके घर तक जाने की मजबूरी को थोड़ा आसान कर देती.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

VIDEO: बरेली प्रशासन की बड़ी लापरवाही, मजदूरों पर कराया केमिकल का छिड़काव