पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी बीजेपी, इस राज्य के सीएम ने दान की 6 महीने की सैलेरी

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का ऐलान किया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है.

पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी बीजेपी, इस राज्य के सीएम ने दान की 6 महीने की सैलेरी

पीएम मोदी के जन्मदिन को कई राज्यों में सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी बीजेपी

नई दिल्ली:

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का ऐलान किया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है. अपने ट्विटर अकाउंट पर बिप्लव कुमार ने जानकारी साझा करते हुए लिखा कि सेवा सप्ताह के दौरान त्रिपुरा की सभी 1100 पंचायतों और ग्राम समिति बाजारों में डस्टबीन लगाए जाएंगे. उन्होंने लिखा कि इस मुहिम के लिए मैने अगले 6 महीने का वेतन देने का फैसला किया है. त्रिपुरा को कचरा मुक्त बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध है.  

पी. चिदंबरम पर इशारा कर बोले PM मोदी , कुछ लोगों ने खुद को कानून अदालतों से ऊपर समझ लिया था

त्रिपुरा के अलावा उत्तराखंड भी कुछ इसी तरह की तैयारी में है. उत्तराखंड में 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया जाएगा. राज्य के सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे और इसकी जिम्मेदारी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सौंपी गयी है. बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रमुख देंवेंद्र भसीन ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भाजपा पूरे देश के समान उत्तराखंड में भी सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी. इसके लिये प्रदेश स्तर पर समिति गठित की गई है. भसीन ने कहा कि इस दौरान कई सेवा कार्य किये जायेंगे जिनमें समाज के कमजोर वर्ग, दिव्यांगों आदि के लिए कार्य शामिल हैं. साथ ही विधायकों, मेयर व नगर पालिका अध्यक्षों व दायित्व धारियों को एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिये अभियान चलाने की जिम्मेदारी दी गयी है. 

यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना घटाने पर सड़क परिवहन मंत्रालय ने पूछा- क्या तय जुर्माने को कम कर सकते हैं राज्य

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिवस पर एक सप्ताह 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाते हुए सेवा और सफाई के कार्यक्रम करते हुए गांव, गरीब तक पहुंचेगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि बीजेपी सेवा सप्ताह के अन्तर्गत ब्लड डोनेशन कैंप, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, नेत्र परीक्षण शिविरों का आयोजन करेगी और अस्पतालों, वृद्धाश्रमों में सेवा के कार्य करेगी. पार्टी 14 सितम्बर को यूपी के सभी जिलों में एक साथ स्वच्छता का अभियान चलाएगी और नेत्र परीक्षण शिविर भी लगाएगी.  

सरकार ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम में 52 गलतियां सुधारीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू कश्मीर में भी कुछ इसी तरह की तैयारी है. पीएम मोदी के जन्मदिन के दीर्घायु होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए 14 सितंबर से सेवा सप्ताह आयोजित किया जाएगा. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा, बीजेपी ने एक बड़ा फैसला किया है और पार्टी 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह आयोजित करने जा रही है. प्रधानमंत्री का जन्मदिन 17 सितंबर को आता है, हम उनके दीर्घायु होने और स्वस्थ रहने के लिए प्रार्थना करेंगे ताकि वह राष्ट्र हित के कार्य निरंतर कर सकें.