असम के सीएम ने केजरीवाल पर किया पलटवार, औरंगजेब से की तुलना, कहा- असम की जनता 'आम' नहीं 'खास' है

सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने आगे कहा कि केजरीवाल में हिम्मत ही नहीं है कि वो मेरे ऊपर वही आरोप यहां आकर लगा सकें जो उन्होंने दिल्ली विधानसभा में लगाए थे.

असम के सीएम ने केजरीवाल पर किया पलटवार, औरंगजेब से की तुलना, कहा- असम की जनता 'आम' नहीं 'खास' है

असम के सीएम ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर किया पलटवार

नई दिल्ली:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर पलटवार किया है. सीएम हिमंत सरमा ने कहा कि हमलोग अतिथि को भगवान समझते हैं. लेकिन जब औरंजेब असम आया था तो उसे अतिथि की तरह सम्मान नहीं दिया गया था. इसलिए मैं केजरीवाल जी से सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि जब आप यहां झूठ बोलने आए तो  हमने आपको कुछ नहीं कहा. इसके बाद भी आपको जितना सम्मान मिलना चाहिए था वो हमने दिया. हमने तो आपको सुरक्षा तक दी लेकिन जब हम दिल्ली जाते हैं तो आप तो सुरक्षा तक नहीं देते हैं. कोविड के समय में मैंने आपको इतने लोगों के बारे में ट्वीट किया. लेकिन आपने एक भी रिप्लाई नहीं दिया.

इसलिए ज्यादा नहीं बोलना चाहिए. हमको हमारे हिसाब चलने दीजिए. आज असम विकास की तरफ जा रहा है. और हमे कोई 'आप' नहीं चाहिए, हम 'खास' बनकर ही विकास करेंगे. हमारा असम का लोग आप नहीं है, हमारे असम का लोग खास आदमी है. हम आम आदमी नहीं है हम लोग खास आदमी है. हम लोग खास आदमी बनकर ही आगे बढ़ेंगे. पूरे देश को एक दिन हमलोग शिक्षा, संस्कृति और खेल से जीत लेंगे. यही मेरी तमन्ना है.

सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने आगे कहा कि केजरीवाल में हिम्मत ही नहीं है कि वो मेरे ऊपर वही आरोप यहां आकर लगा सकें जो उन्होंने दिल्ली विधानसभा में लगाए थे. मैं उन्हें ऐसा करने की चुनौती देता हूं. ऐसे लोग सिर्फ विधानसभा में ही हीरोपंती दिखा सकते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वहां बोलने से किसी पर कोई केस नहीं हो सकता है. अगर आप मर्द हैं तो एक मर्द की तरह बात कीजिए, अगर आप महिला हैं तो महिला की तरह बात कीजिए, लेकिन कभी कायर की तरह बात तो मत ही कीजिए. सीएम सरमा ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में सरकारी नौकरी देने को लेकर झूठ बोला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को असम में की अपनी पहली रैली में सीएम सरमा पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि एक राज्य का मुख्यमंत्री किसी दूसरे राज्य के सीएम को धमकी दे, ये कहीं से भी शोभा नहीं देता. सीएम केजरीवाल ने असम के मुख्यमंत्री के नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि  सीएम सरमा ने पिछले सात वर्षों में केवल गंदी राजनीति की है. बता दें कि असम के मुख्यमंत्री ने सीएम केजरीवाल को अपने इस आरोप को दोहराने की चुनौती दी थी कि जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके खिलाफ अन्य राज्यों में मामले हैं.  अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि मैंने सुना है कि हिमंत बिस्वा सरमा ने क्या कहा है. वह मुझे धमकी दे रहे थे. कह रहे थे कि अगर केजरीवाल आया तो हम उसे जेल में डाल देंगे. असम के लोग ऐसे नहीं हैं, वे मेहमाननवाज हैं. वे धमकी नहीं देते. सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को चाहिए की असम की संस्कृति और परंपरा के बारे में जानें.