दिल्ली सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो हेल्पलाइन शुरू की है, वह एक तरह से जबरदस्त कामयाब रही है, और 1031 पर पहले 100 घंटों से भी कम वक्त में (गुरुवार शाम 5 बजे तक) कुल 32,489 कॉल आए।
हालांकि इनमें से कुल 70 कॉल ही ऐसे थे, जिन्हें आगे जांच किए जाने के लायक समझा गया, जिससे साफ है कि लोग बिना कुछ सोचे-समझे 1031 पर कॉल करते जा रहे हैं।
सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कॉल रिसीव करने के लिए बैठे लोगों ने (हेल्पलाइन) ने कुल 163 कॉल आगे की कार्रवाई के लिए सहायक टीम (facilitators) को भेजे, जिन्होंने कुल 70 को एन्टी-करप्शन ब्यूरो द्वारा जांच के योग्य माना, और उन्हें आगे भेज दिया। सहायक टीम ने 82 कॉल खारिज कर दी हैं, जबकि 11 कॉल अभी तक उनके पास पेन्डिंग हैं।
सरकार के मुताबिक, साल के सभी 365 दिन 24x7 आधार पर काम करने वाली इस हेल्पलाइन पर आने वाली कॉल में से जांच-योग्य कॉलों को छांटने की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। सरकार के मुताबिक, यह कोशिश लगातार जारी है कि 1031 पर आने वाली प्रत्येक कॉल का जवाब ज़रूर दिया जाए।
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