ममता बनर्जी के मंच पर सरकार चंद्रबाबू नायडू का फूटा गुस्सा, कहा- पीएम मोदी ने जनता के साथ धोखा किया

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में देश की विपक्षी पार्टियों को एक साथ एक मंच पर आमंत्रण दिया. इस कवायद में ममता का साथ देश की कई दिग्गज पार्टियों के कई बड़े नेताओं ने दिया.

खास बातें

  • ममता की रैली में शामिल हुए चंद्रबाबू नायडू
  • पीएम मोदी पर लगाया जनता के साथ धोखाधड़ी का आरोप
  • बीजेपी पर गंदी राजनीति करने का आरोप
कोलकाता:

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में देश की विपक्षी पार्टियों को एक साथ एक मंच पर आमंत्रण दिया. इस कवायद में ममता का साथ देश की कई दिग्गज पार्टियों के कई बड़े नेताओं ने दिया. इस दौरान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगू देशम पार्टी के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू भी मौजूद रहे. नायडू, हाल ही में एनडीए से अलग हुए हैं. कोलकाता में ममता की रैली में शामिल हुए चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि बीजेपी ने 2014 के आम चुनाव से पहले किये सभी वादों को पूरा नहीं करके देश के लोगों से धोखा किया है.नायडू ने कहा कि बीजेपी भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने, विदेशों से कालाधन वापस लाने और किसानों की आय दोगुनी करने समेत अपने कई अन्य वादों को पूरा करने में असफल रही. 

मोदी जी राफेल पर जवाब दीजिए, नहीं तो जब तक 'थेथरई' करेंगे, आप सुनते जाएंगे देश का 'चौकीदार चोर' है: शत्रुघ्न सिन्हा

उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की यहां ब्रिगेड परेड मैदान में विपक्षी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) प्रदर्शन वाले प्रधानमंत्री नहीं, प्रचार वाले प्रधानमंत्री हैं.'' नायडू ने दावा किया कि मोदी ने देश के किसानों से धोखा किया है जो वित्तीय बोझ के चलते अपना जीवन समाप्त कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने (मोदी) किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया लेकिन किसान अब आत्महत्या कर रहे हैं.'' उन्होंने दसाल्ट से राफेल लड़ाकू विमान खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि 36 विमान 126 विमानों की कीमत पर खरीदे गए. नायडू ने कहा कि नोटबंदी से लोगों को काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा. उनहोंने जीएसटी को एक ''धोखा'' बताया. 

ममता के मंच से अरविंद केजरीवाल की हुंकार: मोदी-शाह ने 5 साल में वो कर दिया जो पाकिस्तान अब तक न कर सका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी बढ़ गई है और आर्थिक विकास नहीं होने के चलते नयी नौकरियों का सृजन नहीं हो रहा है. नायडू ने आरोप लगाया कि बीजेपी देश के लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है और गंदी राजनीतिक खेल रही है. सरकार प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई का गलत इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने यह भी दावा किया कि ईवीएम एक ''बड़ा धोखा'' हैं और मांग की कि आगामी आम चुनाव में मतपत्रों को वापस लाया जाए.