कौन हैं आकाश अम्बानी ? Reliance Jio के नए चेयरमैन से जुड़ी पांच अहम जानकारियां

मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे हैं आकाश अंबानी को रिलायंस जियो का नया चेयरमैन बनाया गया है. मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है.

कौन हैं आकाश अम्बानी ? Reliance Jio के नए चेयरमैन से जुड़ी पांच अहम जानकारियां

रिलायंस जियो के नए चैयरमैन बने आकाश अंबानी

नई दिल्ली : मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे हैं आकाश अंबानी. अब वे रिलायंस जियो चेयरमैन के रूप में मुकेश अंबानी की जगह लेंगे. रिलायंस जियो के गैर-कार्यकारी निदेशक आकाश अंबानी को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है.30 वर्षीय आकाश अंबानी ने ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है. उन्होंने 2020 में श्लोका मेहता से शादी की और उनका एक बेटा पृथ्वी है.

रिलायंस जियो के नए चेयरमैन आकाश अम्बानी से जुड़ी पांच जानकारी:

  1. 30 वर्षीय आकाश अंबानी ने ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है. उन्होंने 2020 में श्लोका मेहता से शादी की और उनका एक बेटा पृथ्वी है.

  2. वह रिलायंस समूह के डिजिटल विंग के साथ करीबी से जुड़े हुए हैं. कंपनी के अनुसार, रिलायंस जियो इन्फोकॉम के अध्यक्ष के रूप में आकाश की पदोन्नति एक तरह से डिजिटल सेवाओं में उनके विशिष्ट योगदान को रेखांकित करता है और आगे जाकर और भी उच्च स्तर की जिम्मेदारियों के लिए फिर से समर्पित करता है.

  3. कंपनी ने कहा कि आकाश अंबानी 2017 में भारत-स्पेसिफिक फोकस वाले जियोफोन के आविष्कार और लॉन्चिंग में शामिल रहे हैं. उन्होंने व्यक्तिगत रूप से पिछले कुछ वर्षों में डिजिटल स्पेस में Jio द्वारा किए गए प्रमुख अधिग्रहणों का नेतृत्व किया है.

  4. आकाश अंबानी मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं. उनका एक जुड़वां, ईशा अंबानी और एक छोटा भाई, अनंत अंबानी है.

  5. मुकेश अंबानी खुदरा कारोबार का प्रभार ईशा को सौंपना चाहते हैं. ईशा की शादी पीरामल समूह के अजय और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है. 26 वर्षीय अनंत अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स और जियो प्लेटफॉर्म्स के निदेशक हैं.