"ममता बनर्जी प्रधानमंत्री मोदी की सेवा कर रही हैं": कांग्रेस नेता ने बंगाल में TMC पर साधा निशाना

बंगाल कांग्रेस के कई नेता हैं जो वामदलों के साथ कांग्रेस के गठबंधन की वकालत करते रहे हैं. उन नेताओं में अधीर रंजन चौधरी भी शामिल रहे हैं

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन के खिलाफ रहे बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने एक बार फिर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. बंगाल कांग्रेस के कई नेता हैं जो वामदलों के साथ कांग्रेस के गठबंधन की वकालत करते रहे हैं. उन नेताओं में अधीर रंजन चौधरी भी शामिल रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि  "कौन भीख मांग रहा था, हमें नहीं पता. हम भिखारी नहीं हैं."उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी कह रही हैं कि हम गठबंधन के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. हमारे पास दो सीटें हैं और हमें उनकी दया की कोई जरूरत नहीं है. हम अपने बल पर लड़ सकते हैं. 

अधीर रंजन ने पीएम मोदी की मदद करने का लगाया आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल प्रमुख नहीं चाहतीं कि गठबंधन हो. उन्होंने कहा कि अगर कोई गठबंधन नहीं होगा, तो आज हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा खुश कौन होगा? अगर कोई गठबंधन नहीं होगा तो पीएम मोदी सबसे ज्यादा खुश होंगे. ममता बनर्जी जो कर रही हैं, वह मोदीजी की सेवा कर रही हैं. पिछले हफ्ते भी चौधरी ने ममता बनर्जी पर बंगाल में गठबंधन को ख़त्म करने का आरोप लगाया था.

टीएमसी ने क्या कहा?

पश्चिम बंगाल में सीट साझेदारी पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणियों से छिड़ी जुबानी जंग के बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि वे मुद्दों का हल करने के लिए सहयोगी दल कांग्रेस को और समय देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि टीएमसी विपक्षी गठबंधन के प्रति प्रतिबद्ध है. टीएमसी ने 19 दिसंबर को हुई विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' की बैठक में सीट साझेदारी के लिए 31 दिसंबर की समय सीमा के वास्ते जोर दिया था. 

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘हमारा दिल बड़ा है, हम ‘इंडिया' गठबंधन के लिए प्रतिबद्ध हैं। ऐसा लगता है कि वे इसका हल करने के लिए कुछ और दिन चाहते हैं.'' सीट साझेदारी के लिए किसी ‘फार्मूले' को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है और राज्य के नेता इस पर चर्चा करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: