बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले में पिटाई से एक होमगार्ड के जवान की मौत

पूर्वी चम्पारण जिला के पीपरा थाना के सरीयतपुर तुरहा टोली गांव में छापामारी करने गई पुलिस टीम पर भी ग्रामीणों ने हमला किया था. रविवार की रात्रि में हुए हमले के पीपरा थाना के एक अधिकारी सहित छह पुलिस के जवानों को चोटें आई थी. दो दिनों में पुलिस टीम पर हमले की यह दूसरी घटना है.

बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले में पिटाई से एक होमगार्ड के जवान की मौत

ग्रामीणों के हमले में एक होमगार्ड के जवान की मौत हो गई है.

पटना:

पूर्वी चम्पारण में शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर एक बार फिर ग्रामीणों ने हमला किया है. हमले में एक होमगार्ड के जवान की मौत हो गई है. उत्पाद विभाग घोड़ासहन चौकी की टीम झरोखर गांव के बम बाजार‌ मे छापामारी कर रही थी कि एक मोटरसाइकिल पर सवार गांव का ही वार्ड सदस्य नशे में धुत होकर पहुंचा. टीम के पुलिसकर्मियों ने उसे रोका और जांच में शराब के नशे में पाया. टीम ने उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार करने का प्रयास किया. इस दौरान टीम और उक्त व्यक्ति में कुछ कहासुनी और शोर-शराबा होने लगा. शोर-शराबा पर झरोखर गांव के ग्रामीण इकट्ठा हो गए और उत्पाद विभाग की टीम पर लाठी-डंडे और ईंट पत्थर से हमला बोल दिया. छह की संख्या में जांच कर रही उत्पाद विभाग की टीम भागने लगी.

ग्रामीणों के हमले में टीम के सभी सदस्यों को चोट आई है. इस दौरान एक होमगार्ड के जवान हृदय नारायण राय ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए. ग्रामीणों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से जवान की मौत हो गई. जवान हृदय नारायण राय जितना थाना क्षेत्र के रेगनिया के निवासी थे. छापामारी दल में साथ गए होमगार्ड के जवान कमल देव कुमार ने बताया कि छापामारी के दौरान एक व्यक्ति को रोका गया. वह नशे में धुत था. जांच के दौरान उसके मोटरसाइकिल की डिक्की से कई बोतल शराब बरामद हुई. टीम उसे गिरफ्तार कर अपने साथ लाना चाह रही थी कि वह हो हंगामा करने लगा. हंगामे से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण लाठी-डंडे से लैस होकर पहुंचे और जांच टीम पर हमला बोल दिया. जांच टीम के सभी सदस्यों को चोटें आईं, लेकिन होमगार्ड जवान हृदय नारायण राय को गंभीर चोट आई और वे वहीं पर गिर पड़े. गिरने के बाद भी उन पर ग्रामीण अंधाधुध लाठी-डंडा चलाते रहे, जिससे उनकी मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पूर्वी चम्पारण जिला के पीपरा थाना के सरीयतपुर तुरहा टोली गांव में छापामारी करने गई पुलिस टीम पर भी ग्रामीणों ने हमला किया था. रविवार की रात्रि में हुए हमले के पीपरा थाना के एक अधिकारी सहित छह पुलिस के जवानों को चोटें आई थी. दो दिनों में पुलिस टीम पर हमले की यह दूसरी घटना है.